Home स्वास्थ्य बाहर से आये हुए लोगों पर जिला प्रशासन की है नजर,कल 270...

बाहर से आये हुए लोगों पर जिला प्रशासन की है नजर,कल 270 लोगों का किया गया चेकअप, गांवों में कोरोना संक्रमण रोकने बनाई गई है टीम-कलेक्टर तम्बोली

985
0

जगदलपुर।कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से बस्तर जिले से बाहर काम की तलाश में या अन्य किसी कारण से जो लोग दूसरे राज्यों में गए हुए हैं वे वापस लौटने लगे हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है कि बाहर से आए हुए लोगों की वजह से कहीं संक्रमण न फैल जाए। इसके लिए कलेक्टर बस्तर के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार बाहर से आये हुए लोगों का चेकअप कर रही है और उनकी निगरानी भी रखी जा रही है।

इस बारे में बस्तर कलेक्टर डॉक्टर अयाज तंबोली ने बताया किजो लोग विदेशों या अन्य राज्यों से बस्तर जिले में आ रहे हैं उन्हें होम आइसोलेशन पर रहने की सलाह दी जा रही है।चूंकि बस्तर जिले में अलग-अलग जगहों पर लोग बड़ी संख्या में आ रहे हैं इसलिए गांव में टीम बनाकर उन्हें चिन्हित किया जा रहा है और लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। जहाँ से भी बाहर से आये हुए लोगों की खबर मिल रही है वहां उनका हेल्थ चेकअप किया जा रहा है। कल बाहर से आए हुए 270 लोगों का हेल्थ चेकअप किया गया।

जहाँ जिला प्रशासन पूरे समर्पण के साथ बस्तर में कोरोना संक्रमण को रोकने तैयार है वहीं बस्तर जिले के प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी बनती है कि हम सब जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन को पूरा सहयोग करें। ये सारे योद्धा हम सब की सुरक्षा के लिए खुद की जान की परवाह नहीं कर रहे हैं। हम सब घर पर रहें और बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें तभी हम सब सुरक्षित रह सकते हैं।