Home स्वास्थ्य दुबई से लौटी पूर्व शिक्षिका पहुंची स्कूल, स्टाफ और बच्चों से मिली,...

दुबई से लौटी पूर्व शिक्षिका पहुंची स्कूल, स्टाफ और बच्चों से मिली, शहर के कई भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी पहुंची, बच्चों के परिजन हैं चिंतित, महिलामीडिया डॉट इन की अपील:जागरूक रहें तभी कोरोना से बचाव सम्भव है।

1791
0

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस को रोकने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील के बाद भी लगता है कि लोग जागरूक नहीं हुए हैं। सीएम ने कहा है कि सभी विदेश से आए लोगों की जांच कर आईसोलेशन में रखा जा रहा है। अगर आपकी जानकारी में भी कोई ऐसा व्यक्ति हो जो विदेश से आया हो मगर जांच न करवाई हो, उनके बारे में स्वास्थ विभाग को 104 नंबर पर फोनकर जानकारी दें। जानकारी छुपाने से नहीं बल्कि जानकारी देकर सही बचाव करने से ही हम कोरोना से बचाव कर सकते हैं। जगदलपुर शहर में पिछले कुछ दिनों में कई लोग विदेश से लौटे हैं लेकिन उनमें से कुछ खुद जाकर अपना हेल्थ चेकअप नहीं करवा रहे हैं। जिससे कहीं न कहीं इस बात की संभावना बनी हुई है कि उनमें से कोई कोरोना पॉजिटिव हुआ तो वह दूसरों को भी संक्रमित कर सकता है। इस तरह वे न सिर्फ अपने परिवार बल्कि शहर के लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जहां शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल की पूर्व शिक्षिका कुछ दिन पहले दुबई से लौटी और उसके बाद वह उस स्कूल में भी गई। वह अपने स्कूल के प्रिंसिपल और स्टाफ से मिली और यहां तक कि स्कूल के बच्चों से साथ भी बातें करती नहीं । उनके साथ बैठी रही और हाथ भी मिलाती रही। इस बात की सूचना हमें स्कूल के एक बच्चे के पालक ने जब दी तो हमने इसकी तफ्तीश की और इस बात को सही पाया। लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि उसने दुबई से लौटकर अपना हेल्थ चेकअप करवाया है या नहीं।

उस स्कूल के प्रिंसिपल ने भी इस बात की पुष्टि की है कि वह पूर्व शिक्षिका दुबई से लौटने के बाद हम सबसे मिलने के लिए स्कूल आई थी। वह मुझसे और स्कूल के स्टाफ से भी मिली। चूंकि छुट्टी का समय था इसलिए वह बच्चों से भी मिली। उसने फादर को भी बताया कि वह एक हफ्ते के लिए शहर आई है। वह पूर्व शिक्षिका शहर के बिनाका मॉल, चौपाटी और चंपा बाग भी गई। जिसकी तस्वीरें उसने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की हैं। वह शहर में अपने रिश्तेदारों और मित्रों से भी मिलने गई है। इस बात की जानकारी हमने बस्तर कलेक्टर डॉ अयाज़ तम्बोली को दे दी है।

जिस पालक ने हमें बताया उनका कहना था कि जब मेरी बेटी ने मुझे बताया कि mam दुबई से लौटी हैं तो मैंने मैडम का फ़ेसबुक सर्च किया तो देखा कि उन्होंने दुबई यात्रा की सारी तस्वीरें फेसबुक पर अपलोड की हैं। मेरी बेटी के साथ भी वे काफी देर बैठी रही इसलिए मैं बहुत चिंतित हूं। पता नहीं उक्त पूर्व शिक्षिका ने अपना चेकअप करवाया भी है या नहीं। वह शिक्षिका कुवैत भी गई थी। हम सब परिजन इस बात को लेकर बहुत खौफजदा हैं।

महिलामीडिया डॉट इन का उद्देश्य शहर के लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने जागरूक करना है। शहर की जनता से अपील है कि यदि शहर का कोई भी व्यक्ति या आपका कोई भी रिश्तेदार विदेश यात्रा करके लौटता है तो तुरंत उसका चेकअप करवाएं। यदि विदेश से लौटा कोई भी व्यक्ति खुद जाकर चेकअप नहीं करवाता है तो उस वार्ड के पार्षद और उसके पड़ोसियों की जिम्मेदारी बनती है कि वे जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाते हुए 104 नंबर पर कॉल करें या जिले के आपदा नियंत्रण कक्ष ,कलेक्टर या सीएचएमओको इसकी सूचना दें।