Home स्वास्थ्य जगदलपुर में लंदन से लौटे शख्स को किया गया होम क्वॉरेंटाइन,अभी तक...

जगदलपुर में लंदन से लौटे शख्स को किया गया होम क्वॉरेंटाइन,अभी तक कोरोना के लक्षण नहीं मिले, स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही है लगातार निगरानी

1787
0

जगदलपुर।कोरोना वायरस से मुकाबला करने छत्तीसगढ़ सरकार पूरी तरह से मुस्तैद है। विदेश से आने वाले हर एक शख्स की जांच की जा रही है। जगदलपुर शहर में भी लंदन से एक शख्स के आने की खबर का पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची तो उन्होंने सहयोग करने से इंकार कर दिया। तब सीएचएमओ ने कलेक्टर बस्तर को इसकी जानकारी दी। अब उस शख्स को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार उसकी निगरानी कर रही है।

इस सन्दर्भ में हमने बस्तर कलेक्टर डॉ अयाज तंबोली से बात की तो उन्होंने बताया कि एक शख्स लंदन से लौटा है। हालांकि उसमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखा है। उसे होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कल भी उनकी जांच की थी और आज भी उनकी जांच की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार उस शख्स पर नजर रखे हुए है।

ज्ञात हो कि रायपुर में कल जो महिला कोरोना पोसिटिव पाई गई थी वह भी लंदन से ही लौटी थी। कोरोना पोजिटिव पाए जाने के बाद उसे एम्स रायपुर के आइसोलेशन वार्ड में 14 दिनों तक रखा गया है।

कोरोना वायरस (CoronaVirus) से बचाव के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने होम क्वॉरेंटाइन के सिलसिले में एक एडवाइजरी जारी की है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर होम क्वॉरेंटाइन के बारे में बताया है . कोरोना का अब तक कोई इलाज नहीं खोजा जा सका है, ऐसे में इससे बचाव ही एक मात्र रास्ता है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, होम क्वॉरेंटाइन के जरिए ही आप खुद को और अपनी फैमिली को कोरोना के संक्रमण से बचा सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन इस तरह है…
होम क्वॉरेंटाइन का मतलब है अपने ही घर में ऐसे कमरे में रहें जो हवादार हो और जिसमें टॉयलेट की सुविधा भी मौजूद हो.