Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें बाल सुरक्षा सप्ताह का हुआ गरिमामयी समापन,सप्ताह भर विविध कार्यक्रमों में बस्तर...

बाल सुरक्षा सप्ताह का हुआ गरिमामयी समापन,सप्ताह भर विविध कार्यक्रमों में बस्तर पुलिस द्वारा बच्चों को सुरक्षा उपायों की दी गई जानकारी,प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत

190
0

जगदलपुर। बस्तर पुलिस द्वारा बाल दिवस के अवसर पर 14 नवम्बर को बाल सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया था जिसका समापन आज शौर्य भवन में गरिमामयी कार्यक्रम के द्वारा हुआ। सप्ताह भर बस्तर पुलिस द्वारा जिले के अलग अलग स्कूल,आश्रम एवं बाल सुधारगृह मे विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

बस्तर पुलिस द्वारा गठित टीम में पुलिस के अधिकारी,पत्रकार,सामाजिक कार्यकर्ताओं और यूनिसेफ व सी 3 के अधिकारियों को सम्मिलित किया गया जिन्होंने बच्चों को सुरक्षा के उपाय ,अनुचित व्यवहार ,आपत्तिजनक स्पर्श,सायबर क्राइम य एवं विषम परिस्थिति में पुलिस की सहायता लेने का तरीका बताया गया और बेखौफ होकर पुलिस से अपनी बात करने की सीख दी। इसके अलावा बच्चों को सिटी कोतवाली, ट्रेफिक पुलिस और पुलिस कंट्रोल रूम का भ्रमण करवा कर पुलिस की कार्यशैली से अवगत कराया गया।विविध कार्यक्रमों में बच्चों को उनकी सुरक्षा की जानकारी देने के अलावा उन्हें पढ़लिख कर अपना भविष्य संवारने के साथ ही अच्छा नागरिक बनने प्रेरित किया गया।

आज समापन के अवसर पर पद्मश्री श्री धर्मपाल सैनी,नगर पालिका निगम अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू और आईपीएस अंकिता शर्मा ने बच्चों को अपने ओजस्वी भाषण से प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में प्रतियोगिताओं में विजयी बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन डीएसपी अपूर्वा क्षत्रिय और डीएसपी ललिता मेहर के द्वारा किया गया। इस अवसर पर यूनिसेफ सी 3 के बस्तर प्रभारी दुर्गा शंकर नायक,पुलिस के अधिकारी सहित शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।