Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें बहुउद्देशीय मिनी हाईड्रो पावर प्रोजेक्ट का अवलोकन करने सुदूर वनांचल के ग्राम...

बहुउद्देशीय मिनी हाईड्रो पावर प्रोजेक्ट का अवलोकन करने सुदूर वनांचल के ग्राम टाईपदर पहुंचे कलेक्टर श्री बंसल,बिजली, पेयजल एवं सिंचाई सुविधा प्रदान कर ग्रामीणों के लिए जीवनदायिनी साबित होगी परियोजना

207
0

जगदलपुर।जिले के जगदलपुर विकासखंड के सुदूर वनांचल के ग्राम में टाईपदर में निर्मित की जा रही पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में अपने तरह का अनूठा बहुउद्देशीय मिनी हाईड्रो पावर प्रोजेक्ट का अवलोकन करने कलेक्टर श्री रजत बंसल निर्माणाधीन स्थल पर आज 24 दिसम्बर को पहुंचे थे।

इस परियोजना का अवलोकन करने कलेक्टर श्री बंसल जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इंद्रजीत चन्द्रवाल के साथ दुर्गम रास्तो एवं घरघोर जंगलों से होकर निर्माणाधीन स्थल ग्राम टाईपदर के गणेश बाहार नाला में पहुंचे थे। यह परियोजना पूरे राज्य में अपने आप में एक अभिनव परियोजना है। बस्तर जैसे सुदूर वनांचल के दुर्गम क्षेत्रों में इसका निर्माण अपने आप में एक उपलब्धि है।

यह परियोजना टाईपदर जैसे दुर्गम एवं पहुंच विहीन ग्राम के लिए वास्तव में जीवनदायिनी साबित होगी। इसके निर्माण पूरा हो जाने से ग्राम वासियों को बिजली की सुविधा के अलावा पेयजल एवं सिंचाई हेतु समुचित मात्रा में पानी उपलब्ध हो पाएगा। कलेक्टर श्री बंसल ने अधिकारियों को इस परियोजना के निर्माण कार्य को 15 फरवरी 2021 तक अनिवार्य रूप से पूरा करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान इस परियोजना के प्रमुख सुत्रधार एवं वरिष्ठ अधिकारी डाॅ. पूनीत एवं कार्यपालन अभियंता जल संसाधन विभाग श्री भंडारी तथा कार्यपालन अभियंता छत्तीगढ़ विद्युत वितरण कंपनी श्री नवीन पोयाम एवं अधिकारियों के अलावा ग्रामीणजन उपस्थित थे।