Home क्राइम कोतवाली पुलिस की मुस्तैदी से महज कुछ दिनों में ही सुलझी अंधे...

कोतवाली पुलिस की मुस्तैदी से महज कुछ दिनों में ही सुलझी अंधे कत्ल की गुत्थी, पति ही निकला हत्यारा, चरित्र हीनता के शक में पत्नी का गला घोंटने के बाद लगा दी थी आग

1319
0

जगदलपुर-कोतवाली पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए महज कुछ दिनों में आसना में हुए एक युवती के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने युवती के पति कृष्णा झाली को गिरफ्तार किया है। कृष्णा झाली ने अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि उसने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी थी ततपश्चात उसके शव को डीजल डालकर जला दिया और घटना के बाद फरार हो गया था। पुलिस ने काफी मशक्कत करने के बाद आरोपी को सुकमा जिले के कोंटा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है।और रिमांड में लेकर जेल भेज दिया है।

जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बीते 9 अप्रैल को बकावंड गांव की रहने वाली कविता नेताम के परिवार वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली थाना में दर्ज कराई थी। युवती कविता नेताम जगदलपुर के सुभाष पेट्रोल पंप में सेल्सगर्ल का काम करती थी और 9 तारीख से लापता थी। जिसके बाद 12 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली कि एक युवती की अधजली लाश आसना के डोडरेपाल जंगलों में मिली है। पुलिस ने युवती की शिनाख्त कविता नेताम के रूप में की।जिसके बाद युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

श्री सिदार ने आगे बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में पता चला कि युवती की मौत गला घोंटने से हुई है और उसकी हत्या के बाद उसके शव को जला दिया गया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद से ही लगातार पुलिस साइबर सेल की मदद से और परिवार वालों से पूछताछ कर आरोपी की पतासाजी में जुटी हुई थी। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में पाया कि मृतिका कविता नेताम और उसके पति कृष्णा झाली के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है और इससे पहले भी बकावंड थाना में युवती ने अपने पति के खिलाफ दो बार एफआईआर दर्ज कराई थी। इस बढ़ते विवाद की वजह से बीते 8 अप्रैल को युवती के पति कृष्णा झाली ने उसे आसना के जंगलों में बातचीत के लिए बुलाया और दोनों के बीच वाद विवाद बढ़ने के बाद आरोपी कृष्णा झाली ने उसकी पत्नी कविता नेताम की गला घोंटकर हत्या कर दी। अपने पास रखे डीजल से उसके शव को जला दिया और मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपनी पत्नी पर चरित्रहीनता का आरोप लगाकर उसकी हत्या करना स्वीकार किया है । फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302और 201 के तहत मामला दर्ज कर रिमांड में लेकर उसे जेल भेज दिया है।