Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें मतदाता जागरुकता के लिए निकाली गई विशाल रैली, लिया मतदान का...

मतदाता जागरुकता के लिए निकाली गई विशाल रैली, लिया मतदान का संकल्प

254
0

जगदलपुर। मतदाता जागरुकता के लिए जगदलपुर में विशाल रैली निकाली गई। यह रैली जगदलपुर के हाता ग्राउण्ड से प्रारंभ होकर चांदनी चैक, एसबीआई चैक, गुरुनानक चैक, संजय बाजार, पनामा चैक होते हुए वापस हाता ग्राउण्ड पहुंची। रैली प्रारंभ होने के पूर्व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभात मलिक ने लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था बनाए रखने, देश की लोकतांत्रिक मूल्यों और परम्पराओं की मर्यादा के साथ स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से निर्वाचन में सहभागी बनने, धर्म, जाति, वर्ग, समुदाय, भाषा या अन्य किसी प्रकार के प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर श्री मलिक ने कहा कि विगत विधानसभा निर्वाचन में बस्तर के मतदाताओं ने उत्साहपूर्ण ढंग से मतदान कर अपने  कर्तव्य का निवर्हन किया और कई कीर्तिमानों को स्थापित कर बस्तर का गौरव बढ़ाया। उन्होंने लोकसभा निर्वाचन के दौरान भी मतदाताओं को इसी प्रकार प्रेरित करने का आग्रह किया।

रैली में शामिल सैकड़ों नागरिकों ने पूरे उत्साह के साथ नारे लगाकर लोगों को अपने मताधिकार के उपयोग  करने का आग्रह किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कोड़ोपी, जिला शिक्षा अधिकारी एचआर सोम सहित राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी स्वसहायता समूह की महिलाएं, महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्ताएं, नर्सिंग की छात्राएं तथा बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।