Home Uncategorized बस्तर की बेटी नम्रता जैन ने यूपीएससी में हासिल किया 12 वां...

बस्तर की बेटी नम्रता जैन ने यूपीएससी में हासिल किया 12 वां रैंक, पिछली बार 99 वां रैंक हासिल करने के बाद भी आईएएस बनने का सपना रहा था अधूरा

664
0

जगदलपुर। कहते हैं कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। इसी बात को साबित कर दिया है बस्तर की बेटी नम्रता जैन ने। गीदम की नम्रता ने यूपीएससी में 12 वां रेंक हासिल किया है। यह वही नम्रता जैन है जिसने पिछली बार यूपीएससी एग्जाम में 99वां रैंक हासिल किया था लेकिन आईएएस नहीं बन सकी थी। बुलंद इरादों और कड़ी मेहनत से नम्रता ने दोबारा यूपीएससी एग्जाम में सफलता हासिल की है। अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार, दोस्तों और दंतेवाड़ा एडमिनिस्ट्रेशन को देती हुई नम्रता कहती हैं कि मैंने इस बार बहुत ही कॉन्फिडेंट होकर यूपीएससी अपीयर किया।

नम्रता इन दिनों मसूरी स्थित नेशनल पुलिस एकेडमी में आईबीटीपी फोर्स के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं। नम्रता ने बताया कि ट्रेनिंग के साथ तैयारी करना बहुत ही मुश्किल था। सुबह 4 से शाम 7 बजे तक ट्रेनिंग होती थी। मैं देर रात तक पढ़ाई करती थी। मैंने ठान लिया था कि आईएएस बनकर रहूंगी। अपने कठिन परिश्रम और लगन से मैंने आज यह सफलता हासिल की है।