Home राजनीति कांग्रेस का उतरा ज्वर, सीएम की सभा में नहीं जुट सकी एक...

कांग्रेस का उतरा ज्वर, सीएम की सभा में नहीं जुट सकी एक हजार से ज्यादा लोगों की भीड़, हाट-बाजार करने आए ग्रामीणों को जबरदस्ती बिठाया पंडाल में

1332
0

जगदलपुर।विधानसभा चुनाव में बस्तर में कांग्रेस को बंपर जीत मिली थी। बस्तर की 12 में से 11 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं ने कांग्रेस को सर माथे पर बिठाया। बीजेपी का बस्तर में लगभग सूपड़ा साफ हो गया। बावजूद इसके आज नगरनार में सीएम भूपेश बघेल की सभा में कांग्रेसी एक हजार की भीड़ तक नहीं जुटा पाए। मजे की बात यह है कि खाली पड़ी कुर्सियों पर जो भीड़ जुटाई गई थी वे भी नगरनार में हाट-बाजार करने आये ग्रामीण थे जिन्हें मुख्यमंत्री के आने के कुछ देर पहले जबरदस्ती पंडाल में बिठाया गया था।

लोकसभा चुनाव के दौरान सीएम की इस सभा में जो दृश्य दिखा उसमें कांग्रेस का भविष्य दिख रहा है। इसका साफ साफ मतलब यह है कि या तो कांग्रेसी विधानसभा चुनाव की तरह मेहनत नहीं कर रहे हैं या फिर कांग्रेसी नेता लोकसभा चुनाव को हल्के में ले रहे हैं या यूं कहें कि वे मुगालते में हैं कि अब तो उनकी सरकार बन ही गई है वे लोकसभा चुनाव भी बड़ी आसानी से जीत जाएंगे।आज बस्तर के कांग्रेसी नेताओं को भी अपनी ताकत का अंदाजा हो गया होगा। ये कांग्रेस के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

हालांकि लोगों में इस बात को लेकर भी चर्चा है कि पूरी कांग्रेस पार्टी सिर्फ चार लोगों के इर्दगिर्द घूम रही है। शायद इसलिए वरिष्ठ जनों ने कांग्रेस भवन आना जाना भी कम कर दिया है। जिन कार्यकर्ताओं ने तीन माह पहले कड़ी मेहनत से कांग्रेस को बड़ी जीत दिलवाई थी वो आज फील्ड में उतरने को तैयार नहीं हैं। जिन कार्यकर्ताओं के दम पर कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव जीता था उन्हें ही दरकिनार करना कांग्रेस को भारी पड़ सकता है। आज की मुख्यमंत्री की सभा की हालत देखकर लगता है कि कांग्रेस का ज्वर उतर रहा है।