Home क्राइम रेल्वे पटरी में मिली महिला की हत्या की गुत्थी बस्तर पुलिस ने...

रेल्वे पटरी में मिली महिला की हत्या की गुत्थी बस्तर पुलिस ने सुलझाई,प्रेम संबंध में आपसी विवाद के कारण की गई थी हत्या।

243
0

जगदलपुर।तीन दिन पूर्व डोंगरीगुडा नयापारा रेल्वे ट्रेक में मिली अज्ञात महिला के शव की अनसुलझी गुत्थी को सुलझाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि दिनांक 06.03.2022 को गा्रम डोंगरीगुडा में रेल्वे पटरी पर एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ था। जिस पर थाना परपा में मर्ग पंजीबद्ध कर जाॅच पर लिया गया था मामले में घटना स्थल निरीक्षण, परिस्थिति जन्य साक्ष्य एवं विशेषज्ञो की राय से हत्या का अपराध घटित होना पाये जाने से मामलें में 302, 201 भादवि./ हत्या का अपराध थाना परपा में पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण में उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  जितेन्द्र सिंह मीणा एवं अति पुलिस अधीक्षक  ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) केशलुर ऐश्वर्य चन्द्राकर के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी परपा धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में अपराध का अनुसंधान प्रारंभ किया गया। प्रकरण में मृतिका महिला की पहचान लछनी हरिजन उम्र 42 वर्ष निवासी आमगांव थाना कोटपाड जिला कोरापुट उडीसा के रूप में हुई। मामलें में मृतिका के संबंध में उसके निवास क्षेत्र में पतासाजी करने पर पाया गया कि मृतका लछनी हरिजन का संबंध बालमुकुन्द उर्फ बाल्मिकी राणा निवासी जमुई बिहार के साथ है और कुछ दिनों से लछनी हरिजन घर से बाहर है । जिस पर संदेह के आधार पर संदेही बालमुकुन्द उर्फ बाल्मिकी की पतासाजी आसपास के क्षेत्रों में करते हुए रेल्वे साईडिंग जगदलपुर में संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को पकडा गया जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम बालमुकुन्द उर्फ बाल्मिकी राणा होना बताया।

जिससे मृतका के संबंध में पूछताछ करने बताया कि यह ट्रक चालक का काम करता है। और रेल्वे साईडिंग जगदलपुर से उडीसा की ओर आने जाने के दौरन लछनी हरिजन के साथ परिचय हुआ था और पिछले 02 वर्षो से एक दूसरे के सम्पर्क में थे एवं दो माह से लछनी भागकर इसके साथ रह रही थी कि दिनांक 05.03.2022 को बालमुकुन्द उर्फ बाल्मिकी रायकोट से बिलोरी जा रहा था तब मारेंगा के पास दोनो के बीच में वाद विवाद लडाई झगडा हुआ जिस पर बालमुकुन्द के द्वारा लछनी का गला दबाकर एवं सिर पर पत्थर से हमला कर हत्या कर दिया और आत्महत्या का स्वरूप देने के दृष्टिकोण से मृतका के शव को रेल्वे पटरी में फेक दिया। आरोपी बालमुकुन्द के स्वीकारोक्ति के पश्चात आरोपी को मामले में थाना परपा के द्वारा गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय रवाना किया गया है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी:-
निरीक्षक – धनंजय सिन्हा
उप निरीक्षक – विष्णु यादव
प्र.आर. – चंदन गोयल
आरक्षक – गोबरू कश्यप, नीरज सिह, मंगल कश्यप