Home क्राइम अवैध नशीली सिरप की तस्करी पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही, 11 हजार...

अवैध नशीली सिरप की तस्करी पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही, 11 हजार की नशीली सिरप के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

181
0

 

जगदलपुर। पुलिस को अवैध नशीली सिरप के तस्करी पर कार्यवाही करने में सफलता मिली है। ज्ञात हो कि थाना कोतवाली को सूचना प्राप्त हुआ था कि किसी व्यक्ति के द्वारा अवैध नशीली दवा सिरप की तस्करी किया जा रहा है। सूचना पर थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में कार्यवाही हेतु टीम गठित कर धरमपुरा की ओर रवाना किया गया था।

उक्त टीम के द्वारा धरमपुरा चौक में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया जिससे पूछताछ करने पर जिसने अपना नाम मोहम्मद मुकीम रजा  बंटी निवासी कालीपुर अटल आवास का होना बताया, जिसके वाहन स्कुटी क्रमांक सीजी-04-एल.यु.-5814 की तलाशी लेने पर वाहन के डिक्की में 85 नग अवैध नशीली सिरप जेनरेक्स (ZENREX- Chlorpheniramine maleasty codeine phosphate syrup ) मिला। जो प्रतिबंधित और नशीले दवा की श्रेणी में आता है।

जिस संबंध में पूछताछ पर संदेही के द्वारा उक्त सिरप के रखने और परिवहन करने के संबंध में वैधानिक प्रत्युत्तर प्रस्तुत नही किया गया। आरोपी मोह.मुकीम रजा उर्फ बंटी का कृत्य एनडीपीएस के परिधि में आने से उक्त 85 नग नशीली सिरप जेनरेक्स जिसकी मात्रा 8.5 लीटर है बरामद कर जप्त किया गया है। आरोपी के विरूद्व थाना कोतवाली में धारा 21 एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया है मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर न्यायालय भेजा जा रहा है। जप्तशुदा नशीली सिरप की कीमत 11 हजार रुपये है।