Home Uncategorized पुराने पुलिस कैम्प को ईको रिसॉर्ट के रूप में किया गया डेवलप,आत्मसमर्पित...

पुराने पुलिस कैम्प को ईको रिसॉर्ट के रूप में किया गया डेवलप,आत्मसमर्पित नक्सलियों और नक्सल पीड़ित परिवारों को मिलेगा रोजगार-कलेक्टर बंसल

278
0

जगदलपुर। बस्तर जिले को पर्यटन के क्षेत्र में विश्व पटल पर पहचान दिलाने और स्थानीय लोगों को रोजगार के नए साधन उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन लगातार काम कर रहा है। कलेक्टर बस्तर रजत बंसल की सक्रियता, सृजनात्मक सोच और दूरदर्शिता से पर्यटन को बढ़ावा देने कई कदम उठाए जा रहे हैं।

कलेक्टर श्री बंसल ने बताया कि चित्रकोट के पास भानपुरी रोड पर पुराने एसटीएफ के कैम्प को डीएमएफ और अन्य मदों से राशि को व्यय करके उसको इको रिसॉर्ट के रूप में डेवलेप किया गया है। जिससे कि ऐसे लोग जिन लोगों को कमरे उपलब्ध नहीं हो पाते या विशेष रूप से स्टूडेंट युवा जो गेस्ट हाउस में या टूरिज्म बोर्ड अफोर्ड नहीं कर पाते उनके लिए भी रहने की सुविधा हो। साथ में वहां पर कैंटीन भी डेवलप की जा रही है जिससे इंद्रावती नदी का व्यू वहां से उपलब्ध रहेगा।

कलेक्टर ने आगे बताया कि इस कैंपस की सबसे बड़ी बात यह होगी कि इसमें आत्मसमर्पित नक्सली और नक्सल पीड़ित परिवार एवं उनके सदस्य काम करेंगे जिससे कि उनको बेहतर रोजगार के साधन उपलब्ध हो पाएं। उक्त कैम्प्स के संचालन के लिए हम एक प्राइवेट पार्टनर की तलाश कर रहे हैं जिस चीज के लिए हमने अभी टेंडर भी डिवाइस कर लिया है उसको भी जल्दी जारी कर दिया जाएगा।

साथ में महिलाओं को रोजगार देने के लिए इंद्रावती नदी में भी वोटिंग हमारी महिला स्व सहायता समूह के द्वारा प्रारंभ करने की योजना भी बनाई जा रही है।