Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें जयराम को मिली ट्राईसाईकिल खुशी-खुशी लौटा घर

जयराम को मिली ट्राईसाईकिल खुशी-खुशी लौटा घर

83
0

जगदलपुर। तुसेल के रहने वाले जयराम की खुशी उस वक्त सातवें आसमान पर पहुंच गई जब उसे इलेक्ट्रॉनिक ट्राईसाईकिल मिली.जयराम विगत 3 वर्षों से ट्राई साइकिल के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा था मगर उसकी मांग किसी ने नहीं समझी,अंत में कांग्रेस विकलांग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष महेश सिंह ठाकुर की मदद से अब उसकी तकलीफ दूर हो गई.

दरअसल तुसेल के रहने वाले विकलांग जयराम अपने दोनों हाथ की मदद से चल फिर रहा था. दूसरों के सहारे के बिना वह एक स्थान से दूसरे स्थान तक नहीं जा सकता था. अपने ऊपर बीत रही इस पीड़ा को उसने जिला पंचायत के नि:शक्त विभाग को कई बार बताया मगर विभाग के श्री मेनन उसकी तकलीफ को समझ ना सके और हर बार उसे कोई ना कोई कारण बताकर भगा दिया करते थे. इस बीच जयराम ने निशक्त प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष महेश ठाकुर से संपर्क किया, महेश ने जयराम की तकलीफ समझते हुए जिला पंचायत में आवेदन किया उसके बावजूद भी श्री मेनन पीड़ित जयराम को ट्राई साइकिल देने से मना करते रहे. मगर जिला अध्यक्ष जयराम को लाभ दिलाने अड़े रहे और उनके प्रयासों के बाद आखिरकार जयराम को इलेक्ट्रॉनिक ट्राई साइकिल मिल ही गई और उसे लेकर खुशी-खुशी जयराम अपने गांव निकल गया.

निशक्त प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष महेश सिंह ठाकुर का कहना है कि उन्होंने अब तक 40 से 50 निशक्त जनों को ट्राईसाईकिल और बैसाकी उपलब्ध करवाई है और वे नि:शक्त जनों की मदद कर बेहद खुशी महसूस करते हैं.चूंकि वे स्वम विकलांग है इस लिये उनकी तकलीफ समझते हैं. श्री ठाकुर का कहना है की निशक्त जनों की मदद के लिए वह हमेशा तत्पर रहते हैं किसी को कोई भी समस्या हो तो वे बेझिझक उनसे मिलकर अपनी पीड़ा बता सकते है. महेश ने बताया की विकलांग प्रकोष्ठ के प्रयाश से अब विवाह की राशि भी 1 लाख हो गई है.अब तक कई विकलांग जोड़ों का विवाह भी प्रकोष्ठ करवा चूका है.