Home क्राइम रूरल हेल्थ अफसर ने दो बेरोजगार युवकों से फर्जी नियुक्ति पत्र देकर...

रूरल हेल्थ अफसर ने दो बेरोजगार युवकों से फर्जी नियुक्ति पत्र देकर की 10 लाख रुपए की ठगी

209
0

राजनांदगांव। स्वास्थ्य महकमे के एक रूरल हेल्थ अफसर (आरएचओ) के खिलाफ दो बेरोजगार युवकों को नौकरी का झांसा देकर लाखों रूपए ऐंठने के मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत जुर्म दर्ज किया है।

डोंगरगढ़ ब्लॉक के कोठीटोला सेक्टर प्रभारी चंदन मेश्राम पर नांदगांव के शांतिनगर के रहने वाले दुगार्कांत चंदेल और श्यामकुंवर ने सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 10 लाख रूपए लिए। आरोपी मूलरूप से राजनांदगांव शहर के स्टेशनपारा मुहल्ले का निवासी है।

पुलिस शिकायत में बताया कि आरोपी ने दोनों युवकों को बकायदा फर्जी नियुक्ति-पत्र देकर ज्वाईनिंग के लिए चार माह तक टालता रहा। बताया जाता है कि जनवरी 2020 में आरोपी ने दोनो से 10 लाख रूपए लिए। पुलिस शिकायत में शिकायतकतार्ओं ने बताया कि आरोपी ने किस्तों में रकम लेकर नौकरी लगाने का दावा करता रहा। आरोपी ने चालकी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

फर्जी नियुक्तिपत्र देने के बाद दोनों युवकों चारभाठा उप स्वास्थ्य केंद्र में ले जाकर चार माह तक काम भी करवाता रहा। इसके बाद एकाएक भर्ती रद्द होने की जानकारी देकर उन्हें घर जाने कह दिया। इस हरकत से दोनों का माथा ठनका और रकम वापस करने के लिए आरोपी पर दबाव बनाना शुरू किया। कुछ माह तक आजकल में रूपए देने के लिए आरोपी हीलहवाला करता रहा।

आखिरकार पीड़ित युवकों ने इस मामले की चिखली पुलिस चौकी में शिकायत की। पुलिस अब आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है। उधर स्वास्थ्य महकमें के आलाधिकारी भी आरोपी के ठगी किए जाने की मामले में हैरानी में पड़ गए है।