Home राजनीति भाजपा नेताओं को झूठ बोलने की आदत है, छूटेगी कैसे : दीपक...

भाजपा नेताओं को झूठ बोलने की आदत है, छूटेगी कैसे : दीपक बैज

675
0

जगदलपुर। भाजपा नेताओं के कोरोना मामले में बयानों पर, बस्तर सांसद दीपक बैज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे तब विकास का दावा कर झूठ बोलते थे अब विपक्ष में है तब खुशहाल छत्तीसगढ़ के किसान,मजदूर, महिलाएं, व्यापारियों को गुमराह करने झूठ बोल रहे हैं। भाजपा नेताओं के झूठ,फरेब और वादाखिलाफी से छत्तीसगढ़ का जन-जन वाकिफ हो चुका है भाजपा नेताओं की बयानबाजी को अब छत्तीसगढ़ की जनता ने गंभीरता से लेना बंद कर दिया है।

सांसद दीपक बैज ने कहा कि 22 लाख फर्जी राशन कार्ड बनाकर मजदूरों के अनाज में हेरा फेरी करने वाले 36हजार करोड़ के नान घोटाले,चना घोटाले, नमक घोटाले, चरण पादुका घोटाले, मोबाइल घोटाले के लिए जिम्मेदार रहे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर बेबुनियाद, तथ्यहीन, मनगढ़ंत आरोप लगाकर, कोरोना महामारी संकट के दौरान परेशान मजदूरों की मदद करने के बजाय राजनीति कर रहे है।

जबकि ऐसे समय में डॉक्टर रमन सिंह को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री होने के दायित्व का निर्वहन करना चाहिए। मोदी सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ के साथ किए जा रहे भेदभाव का विरोध करना चाहिए।छत्तीसगढ़ की हक की बात करनी चाहिए। मोदी सरकार से पूछना चाहिए छत्तीसगढ़ के कोयले की रॉयल्टी की राशि छत्तीसगढ़ को क्यों नहीं दे रहे है ? छत्तीसगढ़ के हिस्से की जीएसटी की बकाया राशि बीते 4 महीने से क्यों नहीं दी गई ? भारत में 2800 से अधिक यात्री ट्रेनें हैं फिर देशभर के मजदूर घर जाने रेलवे की पटरी पर पैदल क्यों चल रहे हैं? भारत सरकार के गोदामों में इतना अनाज भरा है कि देश की आबादी को आने वाले दो चार साल तक दो वक्त का भोजन दिया जा सकता हैं ऐसे में लॉक डाउन के दौरान देशभर के मजदूर भूखे प्यासे सड़कों पर क्यों भटक रहे हैं?

सांसद दीपक बैज ने कहा है कि भाजपा नेताओं को मोदी से पूछना चाहिए 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा कर,भाजपा सत्ता में आई थी तो अब कोरोना महामारी संकट से निपटने, किसानों को ऋण लेने की सलाह क्यों दी जा रही है ?सूक्ष्म,लघु, मध्यम उद्योग बीते 6 साल से नोटबंदी और जीएसटी के दुष्प्रभाव के कारण खस्ताहाल में है। कोरोना महामारी संकट ने, अधमरे हो चुके व्यापार उद्योग पर कुंठाराघात किया है ऐसे समय में इन उद्योगों को संकट से लड़ने के लिये ऋण के बजाय सीधी मदद राशि क्यों नहीं दी जा रही है?

सासंद दीपक बैज ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने कोरोना महामारी संकट काल के दौरान प्रदेश ही नहीं बल्कि प्रदेश के बाहर फंसे छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों,मजदूरों के रहने,खाने और घर वापस आने का प्रबंध किया है? छत्तीसगढ़ में फंसे दूसरे राज्यों के मजदूरों और अन्य लोगों को भी मेहमान की तरह रखकर, उनके खाने-पीने रहने का प्रबंध किया है। जो कि प्रदेश सरकार की संवेदनशीलता का परिचायक है।