Home राजनीति इस कांग्रेस नेत्री के तेवर तो देखिए,वोट मांगने धमकी-चमकी का कर रही...

इस कांग्रेस नेत्री के तेवर तो देखिए,वोट मांगने धमकी-चमकी का कर रही है प्रयोग, वार्डवासियों में है काफी आक्रोश

2112
0

जगदलपुर। जब मतदान का समय आता है तो प्रत्याशी अपने वार्ड में जाकर मतदाताओं से वोट अपील करते हैं। तरह-तरह के तरीके इस्तेमाल करते हैं कि किस तरह से मतदाता को रिझाया जाए। वोटर्स को भी कहीं ना कहीं उम्मीद होती है कि जितने लोग भी पार्षद प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए हैं उनसे में जो सबसे बेस्ट है हम उसे वोट दें ताकि वह हमारे वार्ड का विकास कर सके। ऐसे में यदि कोई प्रत्याशी अपने वोटर्स को लुभाने की अपेक्षा धमकी चमकी का इस्तेमाल करे और उन्हें रौब दिखाते हुए यह कहे कि आप हमें वोट दो। यदि आपने हमें वोट नहीं दिया तो हम आपका नुकसान कर सकते हैं। निश्चित तौर पर यह बात निंदनीय है।

ताजा मामला है जगदलपुर के रमैया वार्ड का है जहां से बीजेपी के कद्दावर नेता योगेंद्र पांडे और कांग्रेस से महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष कमल झज्ज खड़ी हुई है। जब से नगरीय निकाय चुनाव की रणभेरी बजी है तब से ही इन दोनों पार्षद प्रत्याशियों के द्वारा जनसंपर्क जारी है। काफी दिनों से महिलामीडिया डॉट इन के पास शिकायतें आ रही हैं कि कांग्रेस नेत्री कमल झज्ज वोटर्स के पास वोट की अपील करने जाती हैं।लेकिन जहां भी उन्हें ऐसा लगता है कि यह व्यक्ति हमें वोट नहीं देगा या वह दूसरी पार्टी को अपना समर्थन दे रहा है तो वह उन्हें अनेक तरीकों से उन्हें धमकाने का प्रयास कर रही हैं।

वार्ड वासियों ने हमें बताया कि कांग्रेस नेत्री कमल झज्ज गैर कांग्रेसियों को अपना निशाना बना रही हैं और कहीं ना कहीं उन्हें धमकाकर अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रही हैं। वार्ड के जयवीर सिंह ने बताया कि 1961 से उनकी किराना दुकान वार्ड में है लेकिन कमल झज्ज का कहना है कि आपकी दुकान की वजह से वार्ड में जलभराव हो रहा है और आपकी दुकान हटा दी जाएगी।इसे लेकर दुकान के आसपास के लोगों में भय व्याप्त है कि यदि इनकी दुकान हटाई गई तो कहीं ना कहीं हमारे मकानों को भी हटाया जाएगा और हम बेघर हो जाएंगे। जब हमने वार्डवासियों से इस धमकी की वजह जाननी चाही तो उन्होंने बताया कि हम भाजपा प्रत्याशी और निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन दे रहे हैं इसलिए हमें प्रताड़ित किया जा रहा है।

वार्ड वासियों का कहना है कि वार्ड में जलभराव की स्थिति वंड की वजह से है ना की किसी की दुकान की वजह से। मैडम का कहना है कि यह डुबान क्षेत्र है जबकि ऐसा नहीं है। इस बात से वार्डवासी काफी आक्रोशित हैं। साथ ही उनका कहना है कि चुनाव जीतने से पहले यदि मैडम के तेवर ऐसे हैं। वे अच्छे अच्छों को बात करने नहीं दे रही हैं। यदि वह चुनाव जीत जाएंगी तो हम तो अपनी बात भी उनसे कह नहीं पाएंगे। इस स्थिति में हमारे वार्ड का भगवान ही मालिक है। मैडम का साफ तौर पर कहना है कि यदि आप लोगों ने कांग्रेस को वोट नहीं दिया तो दूसरी पार्टी को समर्थकों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। वह कुछ दिन पहले ही दो परिवारों को भी धमका चुकी हैं।

ऐसे में जब वोटर्स के सामने विनम्र होकर वोट मांगे जाते हैं तब यहां तेजतर्रार काग्रेस नेत्री जिस तरीके से अपने पद और अपनी पार्टी का रौब डालकर मतदाताओं को धमका रही हैं। उनके साथ बुरा बर्ताव कर रही हैं।तो निश्चित तौर पर ही कांग्रेस को इस सीट पर इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

मुझ पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है।मैंने कभी भी किसी को नहीं कहा कि आप की दुकान या मकान तोड़ दिया जाएगा। जब जल भराव हुआ था तो उस वक्त मैं वहां मौजूद थी। मैंने कभी नहीं कहा कि यह डूबान क्षेत्र है।

कमल झज्ज कांग्रेस प्रत्याशी