Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें विधायक रेखचन्द जैन ने किसानों को किये बीज वितरित, कहा-किसानों को समृद्ध...

विधायक रेखचन्द जैन ने किसानों को किये बीज वितरित, कहा-किसानों को समृद्ध बनाने कांग्रेस सरकार कटिबद्ध

189
0

जगदलपुर।छत्तीसगढ़ की कांग्रेसनीत भूपेश बघेल सरकार व कृषि मंत्री रविंद्र चौबे की मंशा है कि किसानों को समृध्द बनाने के लिए कई प्रकार की कृषि आधारित योजना बनाए हैं जिसके तहत् किसान समृध्द हो ।किसानों को हर प्रकार का लाभ दिलाने के लिए कांग्रेस सरकार कटिबद्ध है। उक्त बातें जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने कृषि मंडी प्रागंण में बीज वितरण कार्यक्रम के दौरान कही।

विधायक श्री जैन ने आगे कहा कि किसानों को धान का सबसे ज्यादा समर्थन मुल्य देने वाले कृषक पुत्र भूपेश बघेल व रविंद्र चौबे ने भारत में एक मिसाल कायम की जिसकी चहुंओर तारिफ हो रही है।कृषि हित के लिए कई योजनाएं भी चला रही है जिसका लाभ लेना किसानों की भी जिम्मेदारी है। कृषि मंडी प्रांगण में तत्कालीन भाजपा सरकार के किसान विरोधी निर्णय के बारे में भी जमकर प्रतिकार करते हुए कहा कि बोनस देने के नाम पर लगातार छलावा किया किंतु कांग्रेसी सरकार ने वह कर दिखाया जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।

वहीं कृषि विकास अधिकारी श्री मिश्रा ने किसानों के हित के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा कार्यक्रम का संचालन एआरईओ मनीष श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के लगभग 10 गांव के किसानों को  विधायक रेखचंद जैन के हाथों से बीज वितरण किया गया।