Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें Abvp ने तेलंगाना में आत्महत्या करने वाले 23 छात्रों को दी श्रद्धांजलि,...

Abvp ने तेलंगाना में आत्महत्या करने वाले 23 छात्रों को दी श्रद्धांजलि, तेलंगाना के शिक्षा मंत्री जगदीश रेड्डी और इंटरमीडिएट बोर्ड के सचिव अशोक कुमार से इस्तीफे की मांग की।

465
0

दंतेवाड़ा।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दन्तेश्वरी स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर (दंतेवाडा़) में कैंडल मार्च निकाला जिसमें तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ़ इंटरमीडिएट एजुकेशन द्वारा दोषपूर्ण परीक्षा परिणामों के बाद अपने जीवन का अंत करने वाले 23 छात्रों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान विरेश मिश्रा,राजेन्द्र कश्यप,अभिषेक सिंह, ओमप्रकाश, राजेन्द्र सिंह ठाकुर, लक्ष्मीकांत, सुमित, अनिकेत, आदर्श, असलम खान, मितेष पांडे मौजूद थे।

एबीवीपी जिला संयोजक विरेश मिश्रा ने बताया कि पड़ोसी राज्य तेलंगाना में 22 छात्रों ने पंक्ति में आत्महत्या की। इंटरमीडिएट परीक्षा के गलत मूल्यांकन के कारण 9.5 लाख छात्रों में 3 लाख छात्रों को फेल कर दिया गया है।

एबीवीपी ने तेलंगाना के शिक्षा मंत्री जगदीश रेड्डी और इंटरमीडिएट बोर्ड के सचिव अशोक कुमार से इस्तीफे की मांग की। ग्लोबल एरेना को ब्लैकलिस्ट किया जाने तथा भारी जुर्माना लगाया जाने की मांग की।

गौरतलब है कि एबीवीपी तेलंगाना के प्रतिनिधिमंडल ने  तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन के साथ मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने 23 छात्रों की आत्महत्या के लिए दोषपूर्ण तेलंगाना स्कूल के परिणाम के बारे में राज्यपाल को मांगों का एक ज्ञापन प्रस्तुत किया।

ज्ञापन में निम्न बिंदु शामिल हैं-

-1. TSBIE सचिव और ग्लोबरीना कंपनी सहित संबंधित अधिकारियों का तत्काल निलंबन।
-2. सभी अन्यायपूर्ण छात्रों को न्याय दिया जाना चाहिए। उनके कागजात का पुन: मूल्यांकन किया जाना चाहिए।
– 3. परीक्षा परिणाम घोषित करने में दोषियों के कारण आत्महत्या करने वाले छात्रों के परिवारों को मुआवजा दिया जाना चाहिए।