Home राजनीति मतदान से पहले कांग्रेस प्रत्याशी फंसे मुसीबत में, गृहग्राम के वोटरों...

मतदान से पहले कांग्रेस प्रत्याशी फंसे मुसीबत में, गृहग्राम के वोटरों ने लगाया दीपक बैज व कांग्रेसजनों पर धमकी देने का आरोप, अट्टाहस के साथ बैज ने किया आरोपों को खारिज, बताया चुनावी स्टंट, भाजपा समर्थित गांवों की तरफ झांक भी नहीं रहे हैं कांग्रेस प्रत्याशी

804
0

जगदलपुर। बस्तर संसदीय क्षेत्र के लिए होने वाले मतदान के तीन रोज पहले कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज मुसीबत में पड़ते दिखाई दे रहे हैं। दीपक बैज के गृहग्राम गढिय़ा से लगे हुए गांव परौदा के मतदाताओं ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रत्याशी दीपक बैज और कांग्रेस के अन्य नेता उन्हें लगातार धमका रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी जा रही है कि ऐसा नहीं करने पर इस गांव में कोई काम नहीं किया जाएगा।

लगातार दूसरा चुनाव जीतकर चित्रकोट से विधानसभा पहुंचे दीपक बैज को कांग्रेस ने बस्तर संसदीय क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है। वे प्रचार कर रहे हैं लेकिन साथ में मतदाताओं को धमका भी रहे हैं। वे उन गांवों की तरफ रुख भी नहीं कर रहे हैं, जहां भाजपा समर्थित मतदाताओं की संख्या अधिक है।
चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में परौदा गांव है, जो दीपक बैज के गृहगांव गढिया से मात्र दो किमी की दूरी पर है। वहां की स्थितियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को महिलामीडिया डॉट इन की टीम पहुंची तो मतदाताओं के बीच गुस्सा देखने को मिला। उन्होंने कैमरे के सामने आरोप लगाया है कि दीपक बैज और कांग्रेसी नेता उन्हें लगातार धमका रहे हैं। परौदा गांव के मतदाताओं ने बताया कि कांग्रेस के पक्ष में मतदान नहीं करने पर इस गांव का कोई भी काम नहीं करने की धमकियां दी जा रही हैं। ऐसा कहने वालों में पुरुषों के अलावा महिला मतदाता भी हैं। मतदाताओं को सलाह दी गई है कि कांग्रेस नेताओं की इन धमकियों से वे चुनाव से जुड़े अधिकारियों को अवगत कराएं क्योंकि ऐसा करना आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के अलावा अपराध भी है।

चुनाव में ही दिखता है चेहरा
परौदा के मतदाताओं ने बताया कि दीपक बैज केवल चुनाव के वक्त ही गांव आते हैं। पांच साल पहले भी वे वोट मांगने आए थे। उसके बाद उन्होंने कभी भी इस गांव का रुख नहीं किया। चार महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव के दौरान वे फिर गांव आए थे। चुनाव जीतने के बाद अब वे लोकसभा चुनाव के लिए वोट मांगने आए थे। इस दौरान वे मतदाताओं को धमका रहे थे। मतदाताओं ने बताया कि बेहतर होता कि वे प्रत्याशी की तरह उनसे वोट देने की अपील करते।

यहां तो कभी नहीं जाते
लोहंडीगुड़ा के नजदीकी चंदनपुर गांव है। वहां पहुंचने पर महिलामीडिया डॉट इन को ग्रामीणों ने बताया कि दीपक बैज इस गांव में कभी नहीं आते हैं। कारण पूछने पर ग्रामीणों ने बताया कि इस गांव में भाजपा समर्थकों की संख्या ज्यादा है, इसलिए व न यहां आते हैं और न ही विधायक रहते हुए उन्होंने इस गांव के विकास के लिए कोई काम किया। ग्रामीण दशरूराम ने बताया कि इस गांव में भाजपा के मतदाताओं के अधिक होने के कारण ग्रामीणों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। यहां के ग्रामीण आज तक मूलभूत सुविधाओं से वंचित है।

जब दीपक बैज ने लगाया अट्टाहस…
इन ग्रामीणों की बातों की जानकारी लेने तथा इसमें उनका पक्ष जानने के लिए महिलामीडिया डॉट इन ने जब कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज से बात की तो सवाल सुनने के बाद उन्होंने जोरदार अट्टाहस लगाया और बोले…चुनाव का टाइम है मैडम, इस प्रकार की छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं। इसे गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।