Home Uncategorized पुरुष-महिला की दोस्ती के बीच ‘हड्डी’ बनी कांग्रेस नेत्री, दोस्ती तोड़ने...

पुरुष-महिला की दोस्ती के बीच ‘हड्डी’ बनी कांग्रेस नेत्री, दोस्ती तोड़ने के लिए महिला को धमकाया,पीड़िता ने ली पुलिस की शरण,आईटीएक्ट के तहत कार्रवाई की मांग

773
0

जगदलपुर। अफजल अली और रेशमा राय के बीच चल रही दोस्ती हिकमीपारा निवासी कमल झज्ज को रास नहीं आई। उसने अफजल अली की पत्नी रूबी के नाम से रेशमा राय को धमकाना शुरू कर दिया। रेशमा राय से उसने कहा कि अफजल अली से दोस्ती नहीं तोड़ने पर गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है। इतना ही नहीं उसने रेशमा के दिवंगत बेटे के बारे में भी अनर्गल बातें कहीं। बहुत जल्द वह बे-नकाब हो गई।

रेशमा राय ने उसकी शिनाख्त कर ली और इसके बाद वह साक्ष्यों के साथ बोधघाट थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराते हुए कमल झज्ज के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की। शिकायत में रेशमा राय ने यह भी बताया है कि समाचारपत्रों के माध्यम से उसे जानकारी मिली है कि कमल झज्ज एक राजनीतिक दल में अध्यक्ष बन गई है, लिहाजा अब उसे कमल झज्ज से अपनी जान का भी खतरा होने लगा है।

यहां हिकमीपारा निवासी जिस कमल झज्ज पति राजेंद्र झज्ज का जिक्र किया गया है, वह वर्तमान में जगदलपुर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष है। बोधघाट थाना प्रभारी मनोज तिर्की ने रेशमा राय की तरफ से मिली शिकायत को स्वीकार करते हुए बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। जांच के बाद दफा 507 के तहत अपराध पंजीबध्द करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह है शिकायत में
पीडिता रेशमा राय पति राजीव राय निवासी फ्रेजरपुर ने बोधघाट थाने में 29 मई 2018 में शिकायत की है। शिकायत में उसने बताया है कि जनवरी-फरवरी 2018 के दौरान मोबाइल नंबर 7647 9165 87 से लगातार धमकी भरे फोन कॉल्स आते रहे हैं। फोन कॉल्स करने वाली महिला खुद को अफजल अली की पत्नी रूबी बताकर गालियां देकर उसे मानसिक रूप से प्रताडित करती रही है। रूबी नामक महिला उसे धमकी भरे लहजे में अफजल अली से मित्रता खत्म करने का दबाव डालती रही। हर दिन करीब 10 से 15 कॉल्स आते थे। उस वक्त मुझे किसी ने प्लेस्टोर से कॉल रिकॉर्डर इंस्टॉल करने की सलाह दी। उस महिला की आवाज को रिकॉर्ड करने के बाद मैंने उसे सत्यापित करने के लिए अफजल अली एवं अन्य को सुनाया। सभी ने एक स्वर में कहा कि यह अफजल अली की पत्नी रूबी की आवाज नहीं है। इसके बाद मैं उस महिला की आवाज पहचानने की कोशिश करने लगी। तब मुझे ध्यान आया कि इस आवाज से मैं पूर्व में एक अन्य नंबर से बात कर चुकी हूं जो कि 79 9982 9119 है और यह नंबर हिकमी पारा निवासी श्रीमती कमल झज्ज पति राजेंद्र झज्ज का है। दोनों आवाजें हू-ब-हू मिलती हैं।

शिकायत में रेशमा राय ने कहा है कि समाचारपत्रों में मुझे ज्ञात हुआ कि यह महिला किसी राजनीतिक दल की अध्यक्ष बनाई गई है। तब से मैं भयभीत हूं कि मुझ पर गलत तरीके से आरोप-प्रत्यारोप न हो। धमकी देने के दौरान उस महिला ने मेरे दिवंगत हो चुके बड़े पुत्र के संबंध में भी काफी अनर्गल बातें कहीं हैं, जिससे मैं सबसे ज्यादा आहत हूं। धमकी और अश्लील गालियां देने, भद्दी भाषा का प्रयोग करने आदि के विरुद्ध मैं उस महिला कमल झज्ज के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत प्राथमिक दर्ज किए जाने का निवेदन करती हूं। शिकायत के साथ मैं कॉल रिकार्डिंग्स (पैन ड्राइव में) को साक्ष्य के तौर पर बोधघाट थाने में जमा कर रही हूं।

मेरे संज्ञान में आया है…
यह मामला मेरी पोस्टिंग से पहले का है। चूंकि यह अभी मेरे संज्ञान में आया है। मामले की जांचकर आरोपी पर आईपीसी की धारा 507 के तहत कारज़्वाई की जाएगी।
मनोज तिर्की
प्रभारी, बोधघाट थाना