Home देश – विदेश पुलवामा आतंकी हमले के शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए...

पुलवामा आतंकी हमले के शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए इस प्रिंसिपल ने बेच दी अपनी चूड़ियां

351
0

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर के लोग शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अपनी क्षमता के अनुसार हर कोई जवानों के परिवार की मदद के लिए दान कर रहा है। जिस तरह से शहीद जवानों के शवों को टीवी चैनल्स पर तिरंगे में लिपटा हुआ दिखाया गया और उनके परिजनों को बिलखते हुए देखा गया, उसने करोड़ों लोगों को अंदर तक हिलाकर रख दिया है। इन्ही तस्वीरों को देखने के बाद एक स्कूल की प्रिंसिपल ने जवानों के परिवार की मदद के लिए अपनी चूड़ियां तक बेच दी है।

उत्तर प्रदेश के बरेली में स्कूल प्रिंसिपल किरण झंगवाल ने टीवी पर शहीद जवानों के परिवार को रोते हुए देखा तो वह खुद को रोक नहीं सकीं। उन्होंने जवानों के परिवार की मदद के लिए अपनी चूड़ी बेच दी और इससे जो पैसा मिला उसे प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करा दिया। उन्होंने इस राशि को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए दान किया है। किरण ने बताया कि जब मैंने टीवी पर शहीद जवानों की पत्नियों को रोते हुए देखा तो मैंने सोचा मेरी ये चूड़ियां किस काम की हैं।

किरण झंगवाल ने बताया कि जब मैंने शहीदों की पत्नियों को रोते हुए देखा तो सोचा मैं उनके लिए क्या कर सकती हूं। इसके बाद मैंने अपनी चूड़ियां बेच दी और इससे मिले पैसे को मैंने प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करा दिया। ये चूड़ियां मुझे मेरे पिताजी ने तोहफे के तौर पर दी थी। लोगों को ऐसे वक्त में जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। हमारे देश की आबादी 130 करोड़ है, यदि हर कोई एक रूपए का भी दान करे तो बहुत पैसा इकट्ठा किया जा सकता है।