Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें 30 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ समापन, ट्रैफिक नियमों के...

30 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ समापन, ट्रैफिक नियमों के पालन का संकल्प लेकर जाएं-आईजी बस्तर

404
0

जगदलपुर। आज यातायात पुलिस द्वारा 30 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन किया गया जिसके मुख्य अतिथि आईजी बस्तर रेंज विवेकानंद सिन्हा, अध्यक्षता महापौर जतिन जायसवाल और विशिष्ट अतिथि कमिश्नर बस्तर धनन्जय देवांगन जी थे।

कार्यक्रम में एसपी बस्तर डी श्रवण ने कहा कि हर चार मिनट में एक एक्सीडेंट होता है। 14 से 15 लाख पुलिसवाले जनता की सुरक्षा के लिए खड़े रहते हैं। ये सिर्फ पुलिस की जिम्मेदारी नहीं है बल्कि हर परिवार की जिम्मेदारी है।

विशिष्ट अतिथि कमिश्नर बस्तर धनंजय देवांगन ने कहा कि पालक युवाओं की निगरानी रखें।अपनी सुरक्षा के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करें। महापौर जतिन जायसवाल ने पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि यह सप्ताह ट्रैफिक विभाग की बहुत बड़ी उपलब्धि है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईजी बस्तर ने कहा कि राज्य में 2013 में 13563 और 2018 में13825 दुर्घटनाएं हुई।मतलब दुर्घटनाओं में 10 प्रतिशत से ज्यादा की बढोत्तरी हुई। दुर्घटनाओं में 2017 में 4136 लोगों की मृत्यु और 2018 में 4557 लोगों की मृत्यु हुई। इतनी बॉर्डर पर भी मौतें नहीं हुई जितनी दुर्घटनाओं में हुई हैं। इसलिए यहां से संकल्प लेकर जाएं कि हम ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे।

कार्यक्रम के अंत में सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।