Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें इस वर्ष हम नक्सलियों को और पीछे धकेलने के साथ ही...

इस वर्ष हम नक्सलियों को और पीछे धकेलने के साथ ही नक्सली उन्मूलन की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ेंगे-आईजी सिन्हा

298
0

जगदलपुर। सामुदायिक पुलिसिंग की वजह से बस्तर में वोटिंग का प्रतिशत बढ़ा है और हम वर्ष 2018 के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में सफल हुए। ग्रामीणों से जीवंत संवाद और उनकी समस्याओं के त्वरित निराकरण से पुलिस के प्रति उनका विश्वास बढ़ा है। इस वर्ष हम नक्सलियों को और पीछे धकेलने में कामयाब होंगे और नक्सली उन्मूलन की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ेंगे। उक्त बातें आईजी बस्तर रेंज विवेकानंद सिन्हा ने पुलिस पत्रकार नववर्ष मिलन समारोह के दौरान कहीं।

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस की कड़ी सुरक्षा में सुदूर नक्सली क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण किया गया जिसमें मुख्य रूप से सुकमा कोंटा मार्ग है जो पिछले एक दशक से पेंडिंग था। बस्तर रेंज में माओवादियों के विरूद्ध अभियानों के संचालन के साथ-साथ पुलिस द्वारा कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत अंदरूनी नक्सल संवेदनशील क्षेत्रों में कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं जिसमें पुलिस के प्रति ग्रामीणों में विश्वास जागा है। इसलिए कैम्पों के निर्माण में ग्रामीणों ने नक्सली धमकी के बावजूद बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया है।

आईजी सिन्हा ने बताया कि इस साल हमारा फोकस रोड एक्सीडेंट में कमी लाना है जिसके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत हेलमेट अनिवार्य रूप से पहनने,नशा करके वाहन न चलाने एवं ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने प्रयास करेंगे। सीसीटीवी कैमरे लगाकर अपराधों पर लगाम कसी जाएगी। मजबूत पुलिस और विश्वसनीय पुलिस के तहत लोगों में पुलिस के प्रति भरोसा जगाने का प्रयास किया जाएगा।