Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें आंध्रप्रदेश में चक्रवाती तूफान ‘फेथाई’ मचा सकता है तांडव, 22 ट्रेनें हुई...

आंध्रप्रदेश में चक्रवाती तूफान ‘फेथाई’ मचा सकता है तांडव, 22 ट्रेनें हुई रद्द

2074
0

हैदराबाद। ‘फेथाई’ चक्रवाती तूफान आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय इलाकों के लिए खतरा बना हुआ है। जल्द ही चक्रवाती तूफान ‘फेथाई’ आंध्र प्रदेश के तटों से टकराने वाला है। इसके चलते ओडिशा के कई हिस्सों में आज  भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस बीच मौसम विभाग की जानकारी के बाद दोनों राज्यों में प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

अगले कुछ घंटों में फेथाई तूफान मजबूत होगा
जानकारी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में रविवार को उठा चक्रवातीय तूफान आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों की ओर बढ़ रहा है .   आज दोपहर तक इसके काकीनाडा और विशाखापतनम तक पहुंचने की आशंका जताई गई है. अगले कुछ घंटों में फेथाई तूफान मजबूत होगा और इसके तटीय इलाकों तक पहुंचने की आशंका है.

मौसम विभाग ने इन इलाके के लोगों को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि तटीय आंध प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु में बारिश हो सकती है, क्योंकि गहरे दबाव के क्षेत्र के जबरदस्त चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है. आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा और ओंगोल के बीच चक्रवात आज तटीय रेखा पार कर सकता है. मौसम विभाग के बुलेटिन में कहा गया कि शनिवार से आंध्र प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों पर 45 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. खतरे की आशंका को देखते हुए  विशाखापत्तनम में 22 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.