Home छत्तीसगढ़ पुलिस और सायबर सेल की संयुक्त टीम ने दो साइबर ठगों को...

पुलिस और सायबर सेल की संयुक्त टीम ने दो साइबर ठगों को किया गिरफ्तार

3
0

कोंडागांव

कोण्डागांव पुलिस और सायबर सेल की संयुक्त टीम ने एक बड़ी कार्रवाई के तहत दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है जो पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव, वाय अक्षय कुमार के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से पैसा ऐंठ रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों को हरियाणा के नूंह जिले से पकड़ा गया है।

7 अक्टूबर 2024 को प्रार्थी प्रकाश नारायण सिंह ने थाना कोण्डागांव में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसे 'Akshay Kumar IPS' नाम से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली थी, जिसे उसने स्वीकार किया। इसके बाद, 3 अक्टूबर को आरोपी ने अशोक कुमार नामक एक व्यक्ति का स्थानांतरण होने की बात कहकर उसका सामान बेचने का झांसा दिया और प्रार्थी से पैसे जमा करवाए। इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने तुरंत एक टीम गठित कर सायबर सेल की मदद से आरोपियों का पता लगाया।

लगातार तीन दिन तक हरियाणा के नूंह जिले में आरोपी की लोकेशन ट्रैक करने के बाद, पुलिस ने ग्राम देवला नगली से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से वो मोबाइल बरामद किया गया, जिससे फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई थी।गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अरमान खान (20 वर्ष) और मोहम्मद सादिक (19 वर्ष) शामिल हैं, जो दोनों हरियाणा के नूंह जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के साथ ही साइबर ठगी के इस मामले का पर्दाफाश कर दिया है।