Home देश – विदेश इजराइल ने ईसाई इलाके में बरसाए बम, हमले में 21 की मौत,...

इजराइल ने ईसाई इलाके में बरसाए बम, हमले में 21 की मौत, 8 घायल

3
0

बेरूत। उत्तरी लेबनान में इजराइल के हवाई हमले में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इजराइल का ये हमला त्रिपोली के एक ईसाई इलाके ऐतोउ में हुआ। इजराइल ईसाई इलाके में हमला नहीं करता है।
रिपोर्ट के मुताबिक ऐतोउ में एक अपार्टमेंट में दक्षिण लेबनान से पलायन कर आए लोग रह रहे थे। त्रिपोली लेबनान के सुरक्षित इलाके में गिना जाता है। हालांकि, इजराइल ने पिछले हफ्ते पहली बार यहां एक शरणार्थी कैंप पर बमबारी की। इजराइली सेना ने इस हमले पर कुछ नहीं कहा है। इससे कुछ ही घंटे पहले इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि बेरूत समेत हर उस इलाके पर हमला करेंगे, जहां हिजबुल्लाह के ठिकाने हैं।
इजराइल का गाजा पर मंगलवार को भी हमला जारी था। इजराइली सेना ने मंगलवार सुबह दक्षिणी गाजा में सलाह-अल-दीन मस्जिद पर बमबारी की। इसमें 29 लोगों की मौत हो गई। इजराइली सेना ने कहा कि उसने नागरिकों के बीच छिपे आतंकवादियों को निशाना बनाया था। हालांकि, उसने कोई सबूत नहीं दिया। इजराइल ने कई बार भीड़ वाले शरणार्थी शिविरों और तंबुओं और राहत शिविरों पर बम बरसाए हैं। गाजा पट्टी में एक अस्पताल परिसर पर इजराइली हवाई हमले में कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई। हमले के चलते युद्ध से विस्थापित लोगों के लिए बनाए गए एक शरणार्थी शिविर में आग लग जाने से कई लोग झुलस गए।