Home खेल रणजी ट्रॉफी 2024: रेलवे ने चंडीगढ़ को 181 रनों से हराया

रणजी ट्रॉफी 2024: रेलवे ने चंडीगढ़ को 181 रनों से हराया

2
0

रणजी ट्रॉफी 2024 का रोमांच शुरू हो चुका है। टूर्नामेंट में एक बड़ा उलटफेर उस वक्त देखने को मिला जब रेलवे की टीम ने चंडीगढ़ को 181 रनों से रौंद दिया। उलटफेर इसलिए, क्योंकि चंडीगढ़ के कप्तान 50 से अधिक आईपीएल मैच खेल चुके मनन वोहरा हैं, जबकि टीम में जबरदस्त रिकॉर्ड रखने वाले राज बावा, अर्सलान खान, टीम इंडिया खेल चुके स्टार तेज गेंदबाज संदीप शर्मा जैसे धाकड़ हैं। दूसरी ओर, रेलवे की टीम हमेशा से दबी कुचली रही है। यह हैरान करने वाला रिजल्ट सिर्फ एक खिलाड़ी की वजह से आया। वह हैं उपेंद्र यादव।

उपेंद्र यादव ने खेली 124 रन की बेहतरीन पारी
उपेंद्र ने रेलवे के लिए दूसरी पारी में विध्वंसक बैटिंग करते हुए 123 गेंदों में 15 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए 124 रन ठोके। उनके अलावा विवेक सिंह अन्य बल्लेबाज रहे, जिन्होंने हाफ सेंचुरी लगाई। पहली पारी में सिर्फ 142 रन बना पाने वाली रेलवे ने यही वजह है कि दूसरी पारी में 307 रनों स्कोर खड़ा किया। वहीं, चंडीगढ़ की पहली पारी 109 रनों सिमटी थी तो दूसरी पारी 159 रनों पर समाप्त हो गई। अर्सलान खान ने सबसे अधिक 46 रनों की पारी खेली, जबकि अंकित कौशिक ने 45 रन बनाए।

उपेंद्र यादव बने प्लेयर ऑफ द मैच
रेलवे के जीत के हीरो उपेंद्र को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जो लोग नहीं जानते हैं उन्हें बता दें कि वह कानपुर के रहने वाले हैं, जबकि उनके पिता दीवान सिंह यादव रिटायर्ड पुलिसकर्मी हैं। 12 वर्ष की उम्र से एसएन सिंह के पास कोचिंग के लिए गए उपेंद्र फिलहाल रेलवे (पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल) में क्लर्क पद पर कार्यरत हैं। इस पारी के बाद से संभव हे कि टीम इंडिया की नजरें भी उन पर जाएं।

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज की आक्रामक शैली
उल्लेखनीय है कि उनके बड़े भाई वरुण यादव ने उनकी सभी प्रशिक्षण आवश्यकताओं का ख्याल रखा और उनके प्रारंभिक वर्षों के दौरान उनका मार्गदर्शन किया। उपेंद्र बेहतरीन दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वह आक्रामक बैटिंग करते हैं। वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6 शतक लगा चुके हैं, जबकि उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 206 रन है। आईपीएल 2023 में वह सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला।