Home स्वास्थ्य यदि आप एक हफ्ते में वजन घटाना चाहते हैं तो करें कार्डियो...

यदि आप एक हफ्ते में वजन घटाना चाहते हैं तो करें कार्डियो व्यायाम

335
0

आज के समय मे हर कोई फिट दिखना चाहता है लेकिन अनियमित जीवनशैली और गलत खानपान की वजह से मोटापा आने लगता है। आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह कार्डियो व्यायाम से आप एक हफ्ते में वजन कम कर सकते हैं।

अगर आप एक सप्ताह में वजन ड्रॉप करना चाहते हैं तो सप्ताह में हर दिन कार्डियो व्यायाम को करें। इसके लिए अपनी सुविधानुसार एक कार्डियो व्यायाम चुनें, जैसे दौड़ना, तैराकी, या बाइकिंग।

अपने आप को प्रेरित रखने के लिए, जिम जाने या व्यायाम शुरू करने के समय पर अलार्म सेट करें। यह आपके शिड्यूल में व्यायाम को एकीकृत करने और जाने के लिए याद दिलाता रहेगा।

आप के साथ व्यायाम करने के लिए किसी दोस्त से पूछें। जिम जाने या जॉगिंग करना आसान होगा, जब आप के साथ कोई होगा, वो आपको प्रेरित करता रहेगा। यह व्यायाम को अधिक सुखद भी बनाता है।

अपनी कैलोरी को तेजी से जलाने के लिए, आप अपनी कसरत की तीव्रता में वृद्धि करें। यदि आप जॉगिंग या ट्रेडमिल पर हैं, तो अपनी कसरत की इच्छा और स्तर को ऊपर बढ़ाएँ।

कार्डियो व्यायाम सबसे प्रभावी तब होते हैं, जब वे 40-60 मिनट लंबे होते हैं। प्रत्येक दिन व्यायाम के लिए एक घंटा अलग से निर्धारित करें। इस प्रकार आप फिट और स्मार्ट बन सकते हैं।