Home राजनीति हरियाणा में रैली को संबोधित करते राहुल गांधी बोले- अग्निवीर बना पेंशन-शहीद...

हरियाणा में रैली को संबोधित करते राहुल गांधी बोले- अग्निवीर बना पेंशन-शहीद का दर्जा छीना

3
0

हिसार/करनाल। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने गुरुवार को असंध और बरवाला में रैली की। असंध में राहुल गांधी ने कहा भाजपा ने एथलीट्स खत्म कर दिए। महिला पहलवानों से सेक्शुअल हैरेसमेंट करने वालों को बचाया। बरवाला में कांग्रेस नेता ने कहा कि अग्निवीर स्कीम लाकर जवानों से पेंशन और शहीद का दर्जा छीन लिया गया। राम मंदिर बनाया लेकिन आदिवासियों को नहीं घुसने देते।
राहुल गांधी हरियाणा चुनाव में पहली बार कांग्रेस का प्रचार करने पहुंचे हैं। हिसार के बरवाला में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले गरीब लोगों की जेब में पैसा डालना है। मैंने लोकसभा में वायदा किया था, मैंने वायदा किया था कि हर गरीब परिवार के बैंक अकाउंट में एक लाख रुपए साल के अंदर डालेंगे। ये मैं छोड़ूंगा नहीं, आज नहीं कल। जितना पैसा इन्होंने अंबानी अडानी को दिया है उतना पैसा मैं निकालकर किसानों, गरीबों को दूंगा। अब हरियाणा की बारी है, अब हरियाणा की जनता की जेब में डायरेक्ट पैसा डालेंगे। राहुल ने कहा कि भाजपा ने एथलीट्स खत्म कर दिए। महिला पहलवानों से सेक्शुअल हैरेसमेंट करने वालों को बचाया। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार चलाने वाले 90 लोग हैं। उसमें सिर्फ 3 दलित हैं जबकि 45 होने चाहिए। ये लड़ाई हरियाणा नहीं बल्कि हिंदुस्तान और संविधान को बचाने की है। भाजपा ने सारी संस्थाओं को आरएसएस के हवाले कर दिया। पूरा कंट्रोल नागपुर का है।
राहुल गांधी ने कहा कि ये काले कानून अडानी-अंबानी के लिए बनाए गए हैं। आपने अंबानी की शादी देखी, करोड़ों रुपए खर्च किए। कोई अमेरिका से आकर नाच रहा है, वहां सब बड़े लोग थे, गरीब किसान नहीं दिखा। इसलिए अवधेश ने इन्हें पटका है। जो अयोध्या से जीता है। इन्होंने राम मंदिर बनाया, वहां आदिवासियों को घुसने नहीं देते। मजदूर को आने नहीं दिया, किसान को आने नहीं दिया। सब बड़े लोग आ गए।
राहुल ने कहा कि यहां किसानों से उनका हक छीना जाता है। आपको अपनी फसलों का सही दाम मिलता है। अरे ये पैसा किसी न किसी की जेब में तो जा रहा है। ये सिर्फ अडानी और अंबानी की जेबों में जा रहा है। मैं नहीं चाहता हूं कि हरियाणा के बच्चों को रोना पड़े। मैं ऐसा हरियाणा नहीं चाहता हूं, मैं ऐसा नहीं चलने दूंगा। हिंदुस्तान का किसान मर जाएगा, लेकिन आंसू नहीं निकलने देता। मैं हरियाणा के किसान को जानता हूं, मैंने खेती है।