Home देश – विदेश  हिजबुल्लाह के ड्रोन यूनिट के प्रमुख को मार गिराया इजरायल ने

 हिजबुल्लाह के ड्रोन यूनिट के प्रमुख को मार गिराया इजरायल ने

3
0

तेल अवीव ।  इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के ड्रोन यूनिट के प्रमुख मुहम्मद सरूर को निशाना बनाया। माना जा रहा है कि इस हमले में मुहम्मद सरूर मारा गया है। यह हमला बेरूत के दहिह में एक बहुमंजिला इमारत की खास मंजिल पर किया गया है। इजरायल का कहना है कि इस जगह पर हिजबुल्लाह का ड्रोन कमांडर छिपकर रह रहा था। आर्मी रेडियो ने कहा है कि हमला सफल माना जा रहा है।
लेबनान के हिजबुल्लाह से जुड़े समाचार आउटलेट अल मायादीन ने दावा किया कि हमले में चार लोग मारे गए और कई अन्य घायल हुए हैं। लेबनान के मीडिया ने बताया कि इमारत पर तीन अलग-अलग मिसाइलों ने हमला किया। दहिह लेबनान की राजधानी बेरूत का दक्षिणी उपनगर है, जो लेबनानी आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के गढ़ के रूप में जाना जाता है।
हमलों की रिपोर्ट के बाद, उत्तरी गोलान हाइट्स में ओडेम और एल रोम के इजरायली इलाकों में रॉकेट सायरन बजने लगे। बाद में आईडीएफ ने सायरन को गलत अलार्म के रूप में पहचाना। आईडीएफ ने बेरूत पर हमले की की पुष्टि दोपहर 3:13 बजे की। शाम 4:00 बजे, हिजबुल्लाह ने घोषणा की कि बेरूत के दक्षिणी उपनगरों के अलावा, 3:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच, इजरायल ने लेबनान के इलाकों ऐता अल-जबल, तौल, शाहौर, हौमिन अल-फौका, महरौना, काना, ऐनाथा, अल-तैरी, अंसारिया-अदलून क्षेत्र, तैबेह, अर्माटा, मजदल सिलम, अल-जुमैजमा, जबल अल-रेहान हाइट्स, मशघरा और शकरा में हमला किया।