Home देश – विदेश  भगवंत मान को तबीयत बिगड़ने के कारण मोहाली के फॉर्टिस हॉ​स्पिटल में...

 भगवंत मान को तबीयत बिगड़ने के कारण मोहाली के फॉर्टिस हॉ​स्पिटल में भर्ती करवाया गया 

3
0

नई दिल्ली । पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को तबीयत बिगड़ने के कारण मोहाली के फॉर्टिस हॉ​स्पिटल में भर्ती करवाया गया है। सीएम मान बुधवार देर रात तीन बार बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब उनकी हालत ​स्थिर बताई जा रही है। आम आदमी पार्टी पंजाब ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की बीमारी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। बस, कहा है कि मुख्यमंत्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी गहन जांच की जा रही है। उनकी सेहत ठीक है और उन्हें कुछ जरूरी जांच के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। 
सीएम मान नियमित जांच के लिए आए थे और उनकी हालत ठीक है। कोई घबराने और चिंता वाली बात नहीं है। वहीं, हॉ​स्पिटल की तरफ से भी उनकी सेहत को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फोन पर सीएम भगवंत मान का हालचाल लिया है।
सीएम मान के स्वास्थ्य को लेकर अकाली दल ने मुख्यमंत्री मान और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। साथ ही मांग की कि वे उनके ठिकाने और बीमारियों के बारे में बताएं। शिरोमणि अकाली दल के महासचिव बिक्रम सिंह मजीठिया ने एक्स पर वीडियो जारी कर पंजाब सरकार और फोर्टिस अस्पताल से स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करने की मांग की है। मजीठिया का कहना है कि मुख्यमंत्री मान गंभीर लिवर की बीमारी लिवर सिरोसिस से जूझ रहे हैं। 
मजीठिया ने 9 मिनट से अधिक का वीडियो जारी कर कहा कि आम आदमी पार्टी बता रही कि मुख्यमंत्री नियमित जांच के लिए गए हैं, जबकि यह पूरी तरह झूठ है। उन्होंने सवाल उठाया कि नियमित जांच तो कुछ घंटों में हो जाती है, लेकिन यह रात से क्यों भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की संवेदनशीलता को देखते हुए स्वास्थ्य का हाल बताना जरूरी है। मजीठिया ने मुख्यमंत्री को फेफड़े संबंधित बीमारी और लीवर प्रत्यारोपण की आशंका जताई है।
इससे पहले 17 सितंबर को भी भगवंत मान की तबीयत अचानक खराब हो गई थी, तब वह चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मौजूद थे। इसके बाद उन्हें चंडीगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और फिर दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया।