Home छत्तीसगढ़ भाजपा के 18 उम्मीदवार तय, 20 को हो सकता है नामों का...

भाजपा के 18 उम्मीदवार तय, 20 को हो सकता है नामों का एलान

544
0
Dr.-Raman-Singh

छत्तीसगढ़ में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति ने पहले चरण की 18 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं।

समिति की लंबी चली बैठक के बाद टिकट के दावेदारों पर आखिरी फैसला लिया गया। अब इन उम्मीदवारों के नामों को केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाएगा।

इस सूची को लेकर खुद सीएम रमन सिंह दिल्ली रवाना हो चुके हैं। वे यहां दो दिनों तक केंद्रीय चुनाव समिति के साथ मंथन करेंगे। 20 अक्टूबर को नामों का एलान किए जाने की संभावना है।

मंगलवार दोपहर में शुरू हुई समिति की बैठक देर रात तक चली। बैठक में 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई, लेकिन पहले चरण के लिए 18 सीटों के नामों को अंतिम रूप दिया गया।

खास बात ये रही कि राजनांदगांव से कांग्रेस को झटका देने वाले मंतूराम पवार का अंतागढ़ से लड़ना तय माना जा रहा है। बैठक के बाद सीएम रमन सिंह ने बताया कि समिति ने सभी 90 सीटों पर पैनल तैयार लिया है, जिसमें 3 से लेकर 5 नाम हैं।

इस सूची को लेकर वे 18 को दिल्ली जाएंगे। जहां 19 और 20 को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। उम्मीद है एक ही बैठक में दोनों चरणों के 75 उम्मीदवार तय हो जाएंगे।

प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक में सीएम रमन सिंह के साथ-साथ राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री सौदान सिंह, प्रदेश के प्रभारी डॉ. अनिल जैन, प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक और अन्य सदस्यों की उपस्थिति में हुई।

हालांकि कांग्रेस की सूची आने के बाद अगर लगेगा कि नामों में बदलाव कर विकल्प वाला कोई नाम तय किया जाना है, तो उस पर केंद्रीय समिति विचार कर नाम तय करेगी। आखिरी क्षणों में हालात के हिसाब से नामों में बदलाव संभव है।