Home खेल राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता एवं सीबीएसई फार ईस्ट जोन प्रतियोगिता में बच्चों...

राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता एवं सीबीएसई फार ईस्ट जोन प्रतियोगिता में बच्चों ने लगाया गोल्ड पर निशाना, शामिल होंगे राष्टीय स्तर की स्पर्धा में

469
0

दंतेवाड़ा : Cbse द्वारा आयोजित जोन लेवल की तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन कृष्णा पब्लिक स्क्ूल रायपुर में हुआ।

जिसमें छत्तीसगढ़, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, आसम और उत्तर पूर्वी राज्यों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें आस्था विद्यामंदिर के चार विद्यार्थी शामिल हुए।

इंडियन राउंड की इस प्रतियोगिता में अंडर 14 बालिका वर्ग में कुमारी राधो करताम कक्षा सातवीं ने स्वर्ण पदक, अंडर 17 बालिका वर्ग से कुमार पार्वती कोवासी कक्षा नवमीं ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। आस्था विद्यामंदिर ने सीबीएसई की इस स्पर्धा में पहली बार हिस्सा लिया तथा विद्यालय ने पांच स्वर्ण पदक एवं एक रजत पदक सहित कुल 6 पदक अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन किया।

इंडियन राउंड के अलावा आलंपिक राउंड में सुनील पोयाम और पार्वती कोवासी ने सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए एक और स्वर्ण पदक अर्जित किया तथा ओलंपिक राउंड में ओवर ऑल चैंपियन बनकर दंतेवाड़ा जिले का नाम तीरंदाजी के क्षेत्र में राज्यस्तर पर बढ़ाया। आस्था के ये प्रतिभागी अब 15 नवंबर से प्रारंभ होने वाली सीबीएसई की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में दंतेवाड़ा का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसके अलावा राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता कोंडागांव में आयोजित की गई थी। जिसमें विद्यालय के पार्वती कोवासी, राधो करताम, सुनील पोयाम, अक्षय नेताम और लक्की कुंजाम ने हिस्सा लिया और सभी ने इस प्रतियोगिता में भी पदक अर्जित किया।

इस राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में भी बच्चों ने ओलंपिक राउंड जीतकर ओवर ऑल चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। सभी बच्चों ने कलेक्टर सौरभ कुमार से मुलाकात की। कलेक्टर ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया एवं खेल के साथ पढ़ाई के लिए भी हमेशा आगे बढ़ते रहने को कहा।