Home छत्तीसगढ़ भिलाई स्टील प्लांट की गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट, 9 की मौत

भिलाई स्टील प्लांट की गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट, 9 की मौत

246
0

भिलाई : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार सुबह एक गैस पाइप लाइन में जबरदस्त धमाका हो गया।

प्लांट में हुए हादसे में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। 4 मौत से शुरू हुआ आंकड़ा अब बढ़कर 9 मौत की पुष्टि हो चुकी है।

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक ये आंकड़ा 13 तक पहुंच सकता है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है। दरअसल हादसे के बाद कुछ लोगों का अब तक पता नहीं चल रहा है। जिस जगह पर कोक ओवन का काम चल रहा था, उस वक्त 15 संयंत्रकर्मी काम कर रहे थे, हादसे के बाद 9 लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं, जबकि 5 कर्मियों का अब तक पता नहीं चल पा रहा है।

जानकारी के मुताबिक सभी मौत आग में झुलसकर हुई है, जबकि घायलों में कुछ लोग झुलसे हैं जबकि जहरीली गैस की वजह से कई लोग बेहोश हुए हैं। इस पूरे मामले में प्रबंधन ने चुप्पी साध रखी है, हालांकि कुछ अधिकारियों ने नाम ना छापने की शर्त पर इसे अब तक के बड़े हादसों में से एक बताया है।

अधिकारियों ने कहा कि गैस लिकेज की खबर के बाद संभलने का मौका भी नहीं मिला और ये बड़ा हादसा हो गया। प्रबंधन के एक अधिकारी ने बताया कि जोरदार धमाके से साथ आग लग गयी और साथ ही गैस का रिसाव भी शुरू हो गया। लिहाजा शुरुआती बचावकर्मी भी जहरीली गैस की चपेट में आ गये।

इधर घटना के बाद तत्काल मौके के लिए पीसीसी चीफ भूपेश बघेल रवाना हो गये हैं। भूपेश बघेल सेक्टर-9 अस्पताल के लिए रवाना हो गये हैं। भूपेश बघेल ने अपने तमाम कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।