Home धर्म – ज्योतिष आंध्र समाज द्वारा किया जाएगा मां दंतेश्वरी का पुष्पालंकरण, बालाजी मंदिर में...

आंध्र समाज द्वारा किया जाएगा मां दंतेश्वरी का पुष्पालंकरण, बालाजी मंदिर में भी स्थापित किया जाएगा ज्योति कलश

354
0

जगदलपुर। शारदीय नवरात्र के पावन अवसर पर जगदलपुर स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर में माता की प्रतिमा और गर्भगृह को बस्तर जिला आंध्र समाज द्वारा विशेष रूप से फूलों से सजाया जाएगा। नवरात्र के दौरान शहर के जिया डेरा में पदयात्री सेवा केंद्र के संचालन की तैयारियों के लिए आहूत बैठक में आंध्र समाज के पदाधिकारियों,कार्यकारिणी और सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा महोत्सव में समाज की भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य के साथ नवरात्रि के शष्टी,सप्तमी और अष्टमी तिथियों पर दंतेश्वरी मंदिर में विशेष पुष्प अलंकरण किया जाएगा।

बस्तर जिला आंध्र समाज के अध्यक्ष एम.जयंत नायडू ने जानकारी देते बताया कि जगदलपुर स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर में आंध्र प्रदेश के राजमहेंद्री शहर से विशेष तौर पर मंगाए गए फूलों से गर्भगृह और मां दंतेश्वरी की प्रतिमा की सजावट की जाएगी। आंध्र समाज के अध्यक्ष ने बैठक में उपस्थित बालाजी टेंपल कमेटी के अध्यक्ष,सचिव,कोषाध्यक्ष और सदस्यों के हवाले से एक और जानकारी देते बताया कि नवरात्र के पावन अवसर पर जगदलपुर स्थित श्री बालाजी मंदिर में माता लक्ष्मी की प्रतिमा के समक्ष ज्योति कलश स्थापित किया जाएगा। ज्योति कलश स्थापना हेतु श्रद्धालु बालाजी मंदिर कार्यालय में संपर्क कर अपने नाम पर कलश स्थापित करवा सकते हैं।

बता दें कि शहर के बालाजी मंदिर में पहली बार नवरात्र के अवसर पर श्रद्धालुओं की मांग पर ज्योति कलश स्थापित किए जा रहे हैं। बस्तर जिला आंध्र समाज की बैठक में अध्यक्ष एम.जयंत नायडू, श्रीधर राव मद्दी,राजेंद्र प्रसाद ,एल.त्रिनाथ राव,जोगाराम,के कोटेश्वर राव,दिगंबर राव,दंतेश्वर राजू,ई श्रीनिवास राव,सेनापति राजू,के यशवर्धन राव,राजेश नायडू,सुब्बाराव,प्रभाकर नायडू,बी केशव राव,रवि भूषण राव,सेनापति नागभूषण राव,बी जयराम.भानुजी राव,एल श्रीनिवास राव,एम कामेश राव,के संतोष,रामकृष्ण नायडू,एल राजरत्नम,अशोक नायडू,वीरराजू आदि उपस्थित रहे।