Home राजनीति कांग्रेसी नेता के भाई को हुई दो साल की सजा, विधायक की...

कांग्रेसी नेता के भाई को हुई दो साल की सजा, विधायक की दावेदारी को लग सकता है तगड़ा झटका

834
0

जगदलपुर. चावल की चोरी कर अवैध तस्करी के मामले में कांग्रेसी नेता टीव्ही रवि के भाई जोतीश्वर कुरूप सहित तीन अन्य आरोपियों को दो वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गयी है वहीं एक अन्य को दोषमुक्त कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक वर्ष 2010 में छत्तीसगढ़ राज्य भंडार गृह द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गयी थी कि बीजापुर के लिए निकली 550 बोरियों से भरी एक ट्रक अपने गंतव्य स्थान तक पहुंची ही नहीं है। छानबीन करने के बाद इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई गयी थी जिसमेंं जोतीश्वर कुरूप सहित अन्य तीन आरोपियों को दो वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है वहीं एक अन्य को दोषमुक्त कर दिया गया है।

टीव्ही रवि विधानसभा जगदलपुर से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। जोतीश्वर कुरूप को चावल चोरी में सजा मिलने के बाद टीव्ही रवि की दावेदारी को तगड़ा झटका लग सकता है, उनकी दावेदारी कमजोर पड़ सकती है । इस खबर को सुनने के बाद अब अन्य कांग्रेसी दावेदार भी सक्रिय हो गए हैं। इस खबर को आलाकमान तक पहुंचाने की तमाम कोशिशें की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो टीव्ही रवि विधानसभा चुनाव के चलते अब पहले से ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। जगह-जगह सभाएं कर वे शक्ति प्रदर्शन में लगे हुए हैं। ऐसे में उनके भाई को सजा मिलने की खबर से उनके रास्ते की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।  यदि टीव्ही रवि को टिकट मिल जाती है तो अन्य विरोधी पार्टियां इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस को घेर सकती हैं ऐसे में  जगदलपुर विधानसभा चुनाव जीतना कांग्रेस के लिए इतना आसान नहीं होगा।