Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें इनर व्हील क्लब ऑफ़ जगदलपुर द्वारा किया गया जन जागरण कार्यक्रम, महारानी...

इनर व्हील क्लब ऑफ़ जगदलपुर द्वारा किया गया जन जागरण कार्यक्रम, महारानी अस्पताल में मरीजों एवं आम नागरिकों से की नशा नहीं करने की अपील

43
0

जगदलपुर — इनर व्हील क्लब ऑफ़ जगदलपुर द्वारा जगदलपुर के महारानी हॉस्पिटल मे शुक्रवार को विश्व तंबाकू दिवस पर जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जन जागरूकता कार्यक्रम में लोगों को तंबाकू से बने किसी भी पदार्थ खैनी,पान, गुटका,बीड़ी सिगरेट नहीं लेने और दूसरों को न लेने के लिए प्रेरित किया गया।90% मामलों में तंबाकू से मुंह का कैंसर होता है। इसके सेवन से बचे।
इनर व्हील क्लब ऑफ़ जगदलपुर के सदस्यों के हाथों में तंबाकू नशा नहीं करने की पंपलेट को लेकर मरीजों एवं आम नागरिकों को जागरूक किया गया।

इनर व्हील क्लब ऑफ़ जगदलपुर के अध्यक्षा ममता सिंह राणा ने कहा हर साल 60 लाख लोग तंबाकू उत्पादों के कारण मरते हैं।धूम्रपान करने वाले तंबाकू के तेजी से सेवन के बाद कैंसरकी बीमारियों से पीड़ित होने लगते हैं।विश्व तंबाकू दिवस मनाने का उद्देश्य लोगों को तंबाकू मुक्त जीवन जीने के लिए प्रेरित करता है। मैं तो यही संदेश देना चाहती हूं तंबाकू एक दोस्त की तरह लग सकता है लेकिन यह एक झूठा साथी है सच्ची भलाई चुने और तंबाकू को पीछे छोड़ दे।

इस जन जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ ज्योति चिखलीकर,डॉ सरिता थॉमस,लाइबा चामड़िया सहित सदस्य गण एवं नर्सिंग स्टाफ उपस्थित थे।