Home क्राइम वृद्ध महिला की संदेहास्पद हत्या की गुत्थी बस्तर पुलिस ने सुलझाई ,...

वृद्ध महिला की संदेहास्पद हत्या की गुत्थी बस्तर पुलिस ने सुलझाई , 24 सितंबर को गीदम रोड-तेतरकुटी के मध्य नाले में मिला था महिला का शव

364
0

 

जगदलपुर उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में दिनांक 24 सितंबर को अघनपुर के नाले में मिले वृद्ध महिला के संदेहास्पद शव एवं वारदात की गुत्थी को सुलझाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है।

विवरणः-

24 सितंबर को गीदम रोड एवं अघनपुर के मध्य नाले में एक वृद्ध महिला का शव मिला था। मामले में मर्ग जाॅच दौरान उक्त शव चतुरी बाई उम्र 60 साल निवासी मेटगुड़ा संुदर नगर के रूप में पहचान हुई। मामले में मर्ग जाॅच जिसमें घटनास्थल निरीक्षण, पंचायतनामा एवं शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं परिस्थतिजन्य साक्ष्यों के आधार पर उक्त वृद्ध महिला की हत्या होना पाये जाने से मामले में थाना बोधघाट में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या (धारा 302 भादवि0) का अपराध दर्ज कर अनुसंधान में लिया गया था।

अनुसंधानः-
प्रकरण में उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में टीम गठित कर, मामले में अनुसंधान किया जा रहा था। पूर्व में मिशन सिक्योर सिटी अंतर्गत लगाये गये सीसीटीव्ही कैमरे से प्राप्त फुटेज, घटनास्थल पर मिले साक्ष्य, तकनीकी साक्ष्य एवं परिस्थिति जन्य साक्ष्यों के अनुरूप आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। दौरान अनुसंधान के सूचना प्राप्त हुआ कि एक संदेही अघनपुर तेतरखुटी क्षेत्र में देखा गया है सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक लालजी सिन्हा एमन साहू, एवं धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में टीम गठित कर, अघनपुर तेतरकुटी, गंगामुण्डा बैलाबाजार, क्षेत्र में रवाना किया गया था। उक्त टीम के द्वारा अघनपुर में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर, घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम बलराज सिंग निवासी तेतरकुटी अटल आवास का होना बताया। जिससे पूछताछ करने पर उसने दिनांक 20 सितंबर को दोपहर में गीदम रोड से तेतरकुटी के जाने के दौरान गीदम रोड और तेतरकुटी के मध्य नाले के पास वृद्ध महिला चतुरी बाई के साथ विवाद हुआ। आपसी विवाद वश क्षणिक आवेश में बलराज सिंग के द्वारा चतुरीबाई का गला दबाकर, हत्या करना स्वीकार किया है मामले में आरोपी बलराज सिंग को थाना बोधघाट के द्वारा हत्या के मामले में स्वीकारोक्ति पश्चात् गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय भेजा जा रहा है।

तरीका वारदातः-

आरोपी बलराज सिंग से पूछताछ करने पर बताया कि वह मूलतः पंजाब का निवासी है, जो बचपन से जगदलपुर में आकर रह रहा है। जो पारिवारिक विवाद के कारण शहर में घूमता रहता था। जो दिनांक 20 सितंबर 2022 को गंगामुण्डा से तेतरकुटी की ओर जा रहा था। जिस दौरान गीदम रोड एवं तेतरकुटी के मध्य एक नाले के पास वृद्ध महिला चतुरी बाई के साथ विवाद हुआ। उक्त विवाद पर यह आवेश में आकर, चतुरी बाई की गला दबाकर, हत्या कर दिया एवं महिला के शव को सड़क से दूर नाले में उगे घास में छिपा कर घटना कारित करना स्वीकार किया गया है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी:-
निरीक्षक- लालजी सिन्हा, एमन साहू, धनंजय सिन्हा, माधुरी नायक, तारिक हरीश,
उप.निरी.- प्रमोद ठाकुर, गुनेश्वरी नुरेटी, अमित सिदार,मनोज तिर्की,
सहा.उप.निरी.- सतीश यादव, परिमल दास, विश्वराज सोलंकी, सुदर्शन दुबे
प्र.आर. – उमेश चंदेल, पवन श्रीवास्तव, चोवादास गेंदले
आरक्षक- भुपेन्द्र नेताम, तोमेश्वर चन्द्राकर, सोनू गौतम, दीपक कुमार।