Home क्राइम मेन रोड स्थित किरी स्टोर में हुई चोरी के आरोपी को पकड़ने...

मेन रोड स्थित किरी स्टोर में हुई चोरी के आरोपी को पकड़ने में बस्तर पुलिस को मिली सफलता, घटना के 12 घण्टे के भीतर मामले का आरोपी रकम के साथ पुलिस की गिरफ्त में

869
0
  • जगदलपुर। शहर के थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित मेनरोड  के किरी स्टोर की दुकान में कल रात हुई चोरी की वारदात को सुलझाने में बस्तर पुलिस को बडी सफलता मिली है। महज 12 घंटों  में ही पुलिस ने आरोपी को रकम सहित गिरफ्तार कर लिया है।
  • ज्ञात हो कि दिनांक 12.05.2022 के मेनरोड स्थित किरी स्टोर से अज्ञात चोर के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देकर दुकान से नगदी रकम लगभग 6 लाख 50 हजार रूपये नगद राशि की चोरी किया गया था। उक्त घटना पर दुकान संचालक चिमनाराम खत्री कीे रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अप.क्र. 175/22 धारा 457,380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था।

विवेचना:-
प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर माल-मुलजिम की पता तलाश की जा रही थी। दौरान अनुसंधान के शहर में लगे सीसीटीव्ही एवं सायबर सेल के द्वारा दुकान में काम करने वाले कामगार व शहर के संदिग्ध व्यक्तियों एवं क्षेत्र के लोगों के गतिविधियों पर निगाह रखकर पतासाजी आरोपी की पता तलास किया जा रहा था। कामगारों से पूछताछ करने के दौरान एक संदिग्ध की पहचान किया गया जिससे थाना लाकर पूछताछ किया गया जिसने घटना को अंजाम देना स्वीकार करते हुए अपना नाम राकेश कुमार करटामी पिता लखमा राम करटामी उम्र 20 वर्ष निवासी तोंगपाल जिला सुकमा का होना बताया जो घटना के 04 दिन पूर्व ही दुकान में काम करने आया था और दिनांक 12़.05.2022 को रात्रि में दुकान की छत से अंदर प्रवेश किया और अंदर रखे गल्ले से नगदी रकम को चोरी कर ले जाना बताया। जिसके कब्जे से 5 लाख रूपये नगद उसके हाल निवास ग्राम पामेला थाना परपा से उसके बताये अनुसार बरामद किया गया है। मामला थाना कोतवाली में विवेचनाधीन है अग्रिम कार्यवाही बाद माननीय न्यायालय पेश किया जायेगा।

बरामद सम्पत्ति:-नगदी 5 लाख रूपये ।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी:-
निरीक्षक – एमन साहू, धनंजय सिन्हा, लालजी सिन्हा ।
उप निरी. – होरीलाल नाविक, प्रमोद ठाकुर, रनेश सेठिया, कृष्णा साहू।
सउनि. – रामविलास नेगी।
प्र.आर. – उमेश चंदेल, मौसम गुप्ता, ।
आरक्षक – रवि सरदार, भूपेन्द्र नेताम,गौतम सिन्हा,युवराज ठाकुर, सोनू गौतम, दीपक कुमार, हिमांशु यादव, शिव यादव।