Home क्राइम हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में हुए डबल मर्डर की मिस्ट्री बस्तर पुलिस ने...

हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में हुए डबल मर्डर की मिस्ट्री बस्तर पुलिस ने सुलझाई,चूहा मार दवा खिलाकर किया गया था हत्या का प्रयास, ना मरने पर गला दबाकर की हत्या,हत्या की ये थी वजह…

1591
0

जगदलपुर।सनसिटी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में हुए डबल मर्डर की मिस्ट्री को सुलझाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि 17 फरवरी को सनसिटी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी स्थित मकान नं. 389 में एक महिला एवं एक बच्चे का शव मिला था जिसकी पहचान चमेली राॅय उर्फ अन्नु राॅय उम्र 38 वर्ष एवं आरव उर्फ यश राॅय उम्र 08 वर्ष निवासी सनसिटी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी के रूप में हुई थी। मामले में मर्ग पंजीबद्ध कर जाॅच में लिया गया।

मामलें के घटना स्थल निरीक्षण के दौरान मौके से कन्फेशन नोट (स्वीकारोक्ति कथन) के आधार पर मृत महिला के पति अमिताभ राॅय के द्वारा अपनी पत्नी एव नाबालिक बच्चे की हत्या करना पाया गया, जो मौके से फरार था । मामले की जाॅच में घटना स्थल निरीक्षण परिस्थिति जन्य साक्ष्य एवं विशेषज्ञो की राय से हत्या का अपराध घटित होना पाये जाने से मामलें में थाना कोतवाली में हत्या का अपराध दर्ज कर अनुसंधान में लिया गया।

प्रकरण में उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  जितेन्द्र सिंह मीणा एवं अति पुलिस अधीक्षक  ओमप्रकाश शर्मा, अंकिता शर्मा के मार्गदर्शन एवं स्मृतिक राजनाला (परिवीक्षाधीन भा.पु.से), नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार, उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती गीतिका साहू, ललिता मेहर के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नतृत्व में अपराध का अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

प्रकरण में चुंकि घटना के पश्चात् से संदेही अमिताभ राॅय सकुनत से फरार था। जिस संबंध में तकनीकी साक्ष्य एवं सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर एवं मुखबीर से सूचना मिली कि उक्त संदेही जिला गया (बिहार) में उपस्थित है सूचना पर उप निरीक्षक प्रमोद ठाकुर के नेतृत्व में एक टीम बिहार भेजा गया जहा संदेही के संबंध में जानकारी एकत्र कर संदेह के आधार पर घेराबंदी कर एक संदेही को पकड़ा गया जिससे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अमिताभ राॅय निवासी जगदलपुर होना बताया गया, जिससे पूछताछ करने पर अपनी पत्नी और बच्चे की हत्या करना स्वीकार किया है। जिसे बिहार से जगदलपुर लाया गया।

जिससे पूछताछ पर बताया कि उसके (अमिताभ राॅय) और पत्नी (चमेली राॅय) के मध्य वर्ष 2014 से बच्चा अपना ना होने की शंका के चलते व अपनी माँ को अपने साथ रखने के नाम पर पारिवारिक विवाद चल रहा था जिसके चलते लडाई-झगडा होता रहता था एवं दिनांक 13 फरवरी को अपनी पत्नी को मारने की नियत से चुहा मारने का कीटनाशक दवा लाकर गुपचुप में मिलाकर पत्नी को खिलाया जिससे चमेली की मृत्यु हो गई जिसके बाद भी अपनी पत्नी का मृत्यु के संबंध में शक दुर करने के नियत से गला दबाने के दौरान घटना को उसका नाबालिक पुत्र देख लिया जिसके बाद आरोपी द्वारा अपने पुत्र आरव राय का भी गला दबाकर हत्या कर दिया गया एवं पुलिस को गुमराह करने की नियत से कन्फेशन नोट में अपनी पत्नी और बच्चे को मार देना और स्वंय की लाश भी जल्द पुलिस को मिल जाना लिखकर 15 फरवरी को जगदलपुर से रायपुर होकर अपने पिता एवं भाई का पिंडदान करने के बहाने से गया (बिहार) जाना बताया है। मामले में आरोपी अमिताभ राॅय को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पुलिस अधिकारी:

निरीक्षक ः- एमन साहू, धनंजय सिन्हा, लालजी सिन्हा
उप निरीक्षक – प्रमोद ठाकुर, अमित सिदार, होरीलाल नाविक, रनेश सेठिया, बी.पी. जोशी, कृष्ण साहू
सउनि. – नीलाम्बर नाग, पुरूषोतम नायडु, राजकुमार कुर्रे, परिमल दास, दिलीप मण्डल, सुदर्शन दुबे
प्र.आर. – त्रिपुरारी राय, उमेश चंदेल, नकुल कश्यप, चोवादास गेदलें, मौसम गुप्ता, बरतुराम सोरी,चन्दर मण्डावी, लवण पानीग्राही, बबलु ठाकुर,
आरक्षक – गायत्री तारम, ओम प्रकाश रवि सरदार, भुपेन्द्र नेताम, रवि ठाकुर, युवराज ठाकुर, अजय एक्का, सुखऊराम नेताम, धमेन्द्र ठाकुर, रवि, थनेन्द्र सिन्हा, सीताराम धु्रव, प्रदीप कश्यप, सोनु गौतम, दीपक कुमार, हिमांशु यादव