Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें बस्तर के युवाओं को स्वउद्यमिता की राह में आगे बढ़ाने जिला प्रशासन...

बस्तर के युवाओं को स्वउद्यमिता की राह में आगे बढ़ाने जिला प्रशासन ने शुरू किया पहला इंक्यूबेशन सेंटर थिंक बी, बस्तर के प्राकृतिक और सांस्कृतिक रिसोर्सेस को ग्लोबल प्लेटफार्म पर ले जाने वाले आईडियाज को जिला प्रशासन देगा प्राथमिकता-कलेक्टर रजत बंसल

246
0


जगदलपुर। कलेक्टर रजत बंसल बस्तर के युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं। वे बस्तर के युवाओं को आगे बढ़ाने नित नए प्रयोग करते रहते हैं। कलेक्टर रजत बंसल ने कहा कि बस्तर के युवाओं में असीमित प्रतिभा है और वे भी अब विभिन्न प्रकार के स्टार्टअप में कदम रखना चाहते हैं। ऐसे युवाओं की सहायता के लिए स्थापित थिंक-बी सोसायटी का गठन किया गया है। यह सोसायटी स्वउद्यमिता के राह में आगे बढ़ने के इच्छुक युवाओं को पूरा सहयोग करेगी।

श्री बंसल ने कहा कि बस्तर प्राकृतिक और सांस्कृतिक रिसोर्सेस में काफी सम्पन्न है। यहां के प्राकृतिक और सांस्कृतिक रिसोर्सेस को ग्लोबल प्लेटफार्म पर ले जाने वाले आइडियाज को प्राथमिकता दी जाएगी। यहां आईटी सहित कृषि उत्पाद, वनोत्पाद, यहां के स्थानीय कला एवं संस्कृति से जुड़े सामग्री का व्यवसाय, फुड प्रोसेसिंग सहित कई अन्य अवसर उपलब्ध हैं।

संभावनाओं से भरपूर बस्तर में उद्यमिता के क्षेत्र में आगे बढ़कर यहां रोजगार के अवसर को बढ़ाने वाले युवाओं की सहायता हर कदम पर की जाएगी। ऐसे युवाओं और व्यावसायियों को उद्योग स्थापना या सेवाक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए विकास निधि, नेटवर्क, संबंध, स्थान, शोध, सलाह आदि सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। सोसाइटी द्वारा इंटीरियर डिजायनर, ग्राफिक डिजाइनर, क्रिएटिव आर्ट मेकर और ग्राफिटी आर्टिस्ट से hello@think-b.in में रचनात्मक सुझाव मांगे गए हैं और बस्तर के पहले इंक्यूबेशन सेंटर सेटअप टीम के कोर मेंबर बनने का अवसर दिया गया है।