Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें नियमित रूप से कोरोना जांच एवं रोकथाम के पुख्ता उपाय के कारण...

नियमित रूप से कोरोना जांच एवं रोकथाम के पुख्ता उपाय के कारण संक्रमण के दर में हो रही निरंतर कमी-श्री बंसल,कोर कमेटी की बैठक में कलेक्टर ने की सराहना

126
0

जगदलपुर।कलेक्टर श्री रजत बंसल ने कहा कि बस्तर जिले में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु लोगों के नियमित रूप से कोरोना जांच के अलावा आवश्यकतानुसार कन्टेनमेंट जोन का निर्धारण तथा इसके रोकथाम हेतु पुख्ता उपाय करने के फलस्वरूप जिले में संक्रमण के दर में निरंतर कमी आ रही है। इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य एवं संबंधित विभाग के अलावा इस कार्य में लगे सभी लोगों की प्रयासों की सराहना की।

श्री बंसल आज महारानी अस्पताल जगदलपुर के शहीद गुण्डाधुर सभागार में आयोजित कोरोना कोर कमेटी की बैठक में कोरोना वायरस के नियंत्रण हेतु किए जा रहे उपायों विस्तृत समीक्षा की। इसके अलावा अलावा 16 जनवरी से शुरू हो रहे कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु वैक्सीनेशन के कार्य तैयारियों की भी समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इन्द्रजीत चन्द्रवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आरके चतुर्वेदी, सिविल सर्जन डाॅ. प्रसाद सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में श्री बंसल ने जिले में कोराना वायरस के वैक्सीन की आवश्यक मात्रा एवं उपलब्धता के अलावा उनके रख-रखाव के व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने इसके रख-रखाव हेतु समुचित व्यवस्था करने को कहा। कलेक्टर ने वैक्सीनेशन कार्य को सुचारू रूप से संपन्न कराने हेतु सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस के नियंत्रण के उपायों के अन्तर्गत निर्धारित प्रोटोकाॅल का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध की गई कार्रवाई एवं अर्थदण्ड की वसूली के संबंध में भी जानकारी ली। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि 13 जनवरी को कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन का ट्रायल एवं 16 जनवरी को वैक्सीनेशन कार्य शुरू हो जाएगा। बैठक में अधिकारियों ने वैक्सीनेशन के परिवहन की कार्य योजना तथा जिला एवं ब्लाॅक स्तर पर कन्ट्रोल रूम स्थापित करने की जानकारी दी, जहां पर मेडिकल आॅफिसर की तैनातगी की जाएगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन कराने आने वाले लोगों को ढिले-ढाले कपड़े पहनकर निर्धारित स्थानों में आना होगा।