Home क्राइम 84 वर्षीय तांत्रिक के लिए मौत का कारण बना अवैध संबंध, घटना...

84 वर्षीय तांत्रिक के लिए मौत का कारण बना अवैध संबंध, घटना के 2 महिने बाद हुआ खुलासा

554
0

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुजुर्ग तांत्रिक की हत्या का खुलासा हुआ है. यहां शहर के जीआरपी थाने में 5 सितंबर को अज्ञात व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया था. शहर के 84 वर्षीय तांत्रिक ने पड़ोस में रहने वाली 30 वर्षीय महिला से दोस्ती कर उसके साथ अवैध संबंध बनाए. पति को इस बात का पता चलते ही उसने तांत्रिक की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी. हत्या के करीब दो महीने बाद हबीबगंज रेलवे पुलिस ने आरोपी का खुलासा किया.

ट्रेन से टकराने का था शक

थाना एएसपी प्रतिमा ने बताया कि बीते 5 सितंबर को बरखेड़ा से कुछ दूर अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था. मृतक की पहचान 84 वर्षीय छेदालाल के रूप में हुई, जो होशंगाबाद का निवासी है. पहले लगा था कि मौत, ट्रेन से टकराने के कारण हुई थी. लेकिन जांच में हत्या का खुलासा हुआ. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि तांत्रिक के सिर पर पत्थर पटक कर उसे मारा गया था. 35 साल के होशंगाबाद निवासी धनराज ने तांत्रिक को मारा था. हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

जड़ी-बूटियों से इलाज में माहिर था तांत्रिक

जीआरपी पुलिस ने बताया तांत्रिक छेदालाल बरखेड़ा में झुग्गी बनाकर रहता था. जड़ी-बूटियों से इलाज में माहिर होने के कारण परिवार से अलग होकर रहने लगा था. पूछताछ में आरोपी धनराज ने बताया कि छेदालाल उसके पड़ोस में रहता था. वह झाड़-फूंक व देशी जड़ी-बूटियों की दवाई बनाकर इलाज करता था. उसके पास दूर-दूर से लोग इलाज करवाने आते थे.
आरोपी धनराज ने बताया कि तांत्रिक घर में अकेला रहता था. तांत्रिक ने उसकी बेटी को इलाज के दौरान ठीक किया. इसके बाद तांत्रिक उसके घर आने लगा था. घर आकर उसने पत्नी को बहकाना शुरू कर दिया था. तांत्रिक महिला को अवैध संबंध बनाने के लिए धमकाता था. अगर वो उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित नहीं करेगी तो उसके परिवार को झाड़-फूंक से परेशान करेगा.

इसके बाद तांत्रिक और आरोपी की पत्नी के बीच अवैध संबंध स्थापित हो गए. जिसका पता चलते ही धनराज, पत्नी और बच्चों को वहां से दूर ले जाना चाहता था. 5 सितंबर की शाम मृतक छेदा लाल, धनराज की पत्नी को जबरन पकड़कर स्टेशन की ओर ले जाने लगा. धनराज मौके पर पहुंचा और पत्नी का हाथ छुड़ाकर उसे अलग किया. पत्नी, बच्चों को लेकर वहां से घर चली गई. विवाद बढ़ने के बाद कर दी हत्या महिला के वहां से जाते ही स्टेशन से कुछ दूर दोनों में विवाद होने लगा. आरोपी ने पत्थर उठाया और तांत्रिक के सिर पर दे मारा. जिससे उसकी मौत हो गई. मौत हादसा लगे, इसलिए उसकी लाश को रेल की पटरी पर फेंक दिया गया था