Home क्राइम करोड़पति पिता के इंजीनियरिंग कर रहे बेटे ने चुराई साइकिल, लग्जरी कार...

करोड़पति पिता के इंजीनियरिंग कर रहे बेटे ने चुराई साइकिल, लग्जरी कार से गया था चोरी करने

747
0

भोपाल। राजधानी के पॉश इलाके कोहेफिजा में करोड़पति पिता के बेटे ने एक साइकिल चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी ने 9 हजार की साइकिल चोरी की है।

आरोपी यशवंत करोड़पति परिवार का बेटा है, जिसने दोस्त की उधारी चुकाने के लिए साइकिल चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित की शिकायत पर कोहेफिजा पुलिस ने आरोपी यशवंत को गिरफ्तार कर लिया है।

इंजीनियर छात्र ने अपने दोस्त के साथ मिलकर कॉलोनी में रहने वाली एक युवती की 9 हजार रुपए कीमत की साइकिल चुरा ली। आरोपी ने अपनी लग्जरी कार से वारदात को अंजाम दिया था । दोनों छात्रों ने साइकिल ओएलएक्स पर 3 हजार रुपए में बेच दी थी। दोस्त की उधारी चुकाने के लिए उसने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

कोहेफिजा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी की साइकिल और चोरी में प्रयोग की गई कार जब्त कर ली है। जानकारी के मुताबिक आदित्य एवेन्यू में रहने वाले धनराज साहू की बेटी की साइकिल बीती 31 अक्टूबर की रात चोरी हुई थी। टीआई के मुताबिक पीड़ित पक्ष ने केस दर्ज कराने से पहले कॉलोनी के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें पता चला कि लाल रंग की कार में सवार दो युवकों ने साइकिल चुराई है।

इनमें से एक युवक कार चला रहा था, जबकि दूसरे ने साइकिल चुराई और कॉलोनी से बाहर निकल गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने अन्य कैमरों की मदद से जब कार की जानकारी जुटाई तो पता चला कि वारदात में प्रयुक्त कार इसी कॉलोनी में रहने वाले यशवंत मीणा की है। पुलिस ने इस मामले में अतुल कुजुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की, कुछ देर गुमराह करने के बाद अतुल ने यशवंत के साथ मिलकर साइकिल चुराना कबूल कर लिया।

पुलिस के मुताबिक पुलिस ने जब आरोपियों को पकड़ा तो यशवंत ने सोने की दो चेन और अंगूठियां पहन रखी थीं। चोरी की साइकिल प्रवीण बैरागी ने खरीदी थी, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने नशे की लत को पूरा करने के लिए वारदात को अंजाम दिया था।

यशवंत बीई का छात्र है, जबकि अतुल बीबीए का छात्र है। अतुल ने कुछ दिन पहले यशवंत से साढ़े तीन हजार रुपए उधार लिए थे। उसने रकम मांगी तो अतुल ने पैसे न होने का हवाला दिया। इसके बाद यशवंत ने अतुल के साथ मिलकर साइकिल चुराने का प्लान बनाया। अतुल के पिता कोच फैक्ट्री में मैकेनिकल इंजीनियर हैं।