Home राजनीति भारत के अदम्य साहस से हारेगा कोरोना-सन्तोष बाफना

भारत के अदम्य साहस से हारेगा कोरोना-सन्तोष बाफना

378
0

,

जगदलपुर।भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक सन्तोष बाफना ने जगदलपुर की जनता से कोरोना के खिलाफ जंग में लाॅकडाउन फेस-टू का सख्ती से पालन करने की अपील की है। प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पूर्व विधायक ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने लाॅकडाउन फेस-टू के लिए जो निर्देश जारी किए है उस पर अमल कर व दृढ़ इच्छा-शक्ति का परिचय देते हुए प्रत्येक व्यक्ति लाॅकडाउन का पालन करें।

श्री बाफना ने आगे कहा है कि इस कोरोना वायरस ने पूरे विश्व को अपने विषैले प्रभाव से झकझोर कर रख दिया है लेकिन भारत के प्रधानमंत्री के एक आव्हान पर समूचे देश के लोगों ने इस चुनौतीपूर्ण स्थिति को स्वीकारते हुए अपने व अपने परिवार के सदस्यों के जीवन को बचाने के लिए घर की लक्ष्मण रेखा को पार नहीं किया। जहाॅ पूरा विश्व ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कुरूक्षेत्र बना हुआ है लेकिन भारत की जनता के अदम्य साहस के कारण ही अन्य देशों की तुलना में कोरोना संक्रमण से काफी हद तक बचा हुआ है। इससे प्रतीत होता है कि, हम सब के प्रयासों से कोरोना हारेगा और सामान्य दिन फिर वापस आयेंगे और इस देश का परचम सदैव की भांति ऊंचाईयों पर लहरायेगा।

इसके साथ पूर्व विधायक ने प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के द्वारा सम्पूर्ण देश की जनता से मांगे गए 7 वचनों को रेखांकित करते हुए उनका पालन करने पर जोर दिया है और कहा कि, सभी अपने घरों व आसपास के बुजुर्गों को भी अपना ही मानकर उनका ख्याल रखें। सामाजिक दूरी का पालन करें। अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए घरेलू नुस्खे व आयुष मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों को संवेदनशीलतापूर्वक अपनाएं। आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करें व बाकी लोगों को भी कराएं। अपने आसपास कोई गरीब परिवार हो तो उसके भोजन व अन्य सहायता के लिए भी तत्पर रहें। साथ ही व्यापारी वर्ग से विशेषरूप से अनुरोध किया है कि, अपने किसी भी कर्मचारी को न निकालें। और वो समस्त लोग जो जरूरतमंदों की सेवा कर रहे हैं चाहे वह स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, नगरपालिक निगम के कर्मचारियों का लोग सम्मान करें, जिससे उनका मनोबल बढ़ें।

पूर्व विधायक संतोष बाफना ने विज्ञप्ति के अंत में समस्त भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ताओं, भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करने वाले सदस्य, सामाजिक संगठनों व जगदलपुर की समस्त जनता से आव्हान किया है कि अपने सामर्थ्य के अनुसार आपसे जितना भी हो सके, पीएम केयर्स फंड में योगदान दें। ताकि इस फंड में एकत्रित होने वाली राशि का इस्तेमाल कोरोना पीड़ितों के मदद में किया जा सके।