Home राजनीति 900 मौतें, हजारों रेफर और तमाम अव्यवस्थाओं के एक वर्ष पूर्ण होने...

900 मौतें, हजारों रेफर और तमाम अव्यवस्थाओं के एक वर्ष पूर्ण होने पर आम आदमी पार्टी ने दी अनोखी बधाई,कहा मेकाज को चुनावी मुद्दा बनाने वाली कांग्रेस पूर्व सरकार से ज्यादा उदासीन

288
0

जगदलपुर। संभाग के पहले मेडिकल कॉलेज स्व.बलिराम कश्यप मेडिकल कॉलेज की स्थापना हुए एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जहां मेकॉज प्रबंधन और जिला प्रशासन द्वारा दस किलो का केक काट कर हर्षउल्लास के साथ स्थापना दिवस मनाया गया वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मेकॉज पहुंच कर वहां व्याप्त तमाम अव्यवस्थाओं को इंगित करते हुए तेज बारिश के बावजूद हाथों में तख्तियां थामे अनोखे ढंग से बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष ठीक इसी दिन मेकॉज प्रबंधन व जिला प्रशासन ने आनन फानन में मेडिकल कॉलेज को उद्धस्तर पर जिला महारानी अस्पताल से डिमरापाल में बने नवनिर्मित भवन में शिफ्ट कर दिया था। मेकॉज शिफ्ट होते ही जहां रियासतकालीन अस्पताल आज तक दुरुत्त नहीं हो पाया वहीं मेकॉज से भी स्थानीय जनता को स्वास्थ्य संबंधी कोई खास लाभ नहीं मिल पाया है। सिटी स्कैन, सोनोग्राफी, एक्स-रे जैसे मूलभूत परीक्षणों के लिए शहर के निजी लैबों पर मरीजों को निर्भर कर दिया गया है, जिसमें व्यापक कमीशनखोरी का गोरखधंधा भी जोरों से फलफूल रहा है।

आम आदमी पार्टी ने ऐसे तमाम समस्याओं और अव्यवस्थाओं के ऊपर शांतिपूर्ण ढंग से कटाक्ष करते हुए मेकॉज के समक्ष तख्तियां थाम पर बधाई संदेश प्रेषित किया जिसमें मुख्य रूप से साल भर में 9 सौ से अधिक मौतें, हजारों रेफेर, ब्लैड बैंक, सिटी स्कैन, एमआरआई, एक्स-रे, सोनोग्राफी, विशेषज्ञ चिकित्सकों का आभाव, इन्टर्नस के भरोसे इलाज, इलाज के प्रति घोर लापरवाही, मरीजों के साथ बदसलूकी जैसे बिंदुओं को ले तख्तियों हाथों में पकड़ कर प्रबंधन को बधाई दी।

इस दौरान पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित सिंह आर्य व परमेश राजा ने संयुक्त बयान देते हुए कहा कि भाजपा के शासनकाल में जिस कांग्रेस के लिए महारानी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज बहुत बड़ा चुनावी मुद्दा था आज वही कांग्रेस के विधायक और सरकार बस्तर में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर पूर्व की सरकार से ज्यादा उदासीन दिख रही है। सरकार में आते ही स्थानीय अस्पताल और मेकॉज सर्वसुविधा से लैस कर देने का दंभ भरने वाले नेताओं और सरकार चुप्पी साधे हुए है।