Home देश – विदेश अपने कड़क अंदाज की वजह से सुर्खियां बटोरने वाली इस आईएएस के...

अपने कड़क अंदाज की वजह से सुर्खियां बटोरने वाली इस आईएएस के घर सीबीआई का छापा,एक साल में संपत्ति 90 फीसदी बढ़ी, लोकप्रियता के मामले में अखिलेश से भी है आगे

724
0

नई दिल्ली। रेत के अवैध खनन से जुड़े मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 12 जगहों पर आईएएस अधिकारी बी. चन्द्रकला सहित वरिष्ठ अधिकारियों के आवासों पर छापे मारे. चन्द्रकला भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने अभियानों के लिए सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय हैं. उन्होंने बताया कि छापे उत्तर प्रदेश के जालौन, हमीरपुर, लखनऊ समेत कई जिलों के साथ ही दिल्ली में भी मारे गए.

दरअसल, सीबीआई इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर मामले की जांच कर रही है. बी. चंद्रकला का घर योजना भवन के पास सफायर एंड विला में है. फिलहाल, बी चंद्रकला डेप्यूटेशन पर हैं. यूपी में उनकी छवि एक कड़क और ईमानदार अफसर की रही है. इससे पहले बुलंदशहर, हमीरपुर समेत कई जिलों में बतौर डीएम चंद्रकला ने अपने कामों और कड़क अंदाज की वजह से वाहवाही और सुर्खियां बटोर चुकी हैं. सीबीआई ने चंद्रकला के हमीरपुर आवास पर छापेमारी की है.

बी. चन्द्रकला 2008 बैच की IAS अधिकारी हैं. सोशल मीडिया पर चंद्रकला काफी मशहूर हैं. पर लोकप्रियता के मामले में चंद्रकला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहीं आगे हैं. फेसबुक पर चंद्रकला के 8,636,348 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वहीं, अखिलेश के फॉलोअर्स की संख्या 6,816,363 है.

केंद्र सरकार के सामान्य प्रशासन एवं प्रशिक्षण विभाग की जानकारी के मुताबिक चंद्रकला की संपत्ति 2011-12 में सिर्फ 10 लाख रुपये थी. 2013-14 में यह बढ़कर करीब 1 करोड़ रुपये हो गई. यानी एक साल में उनकी संपत्ति 90 फीसदी बढ़ी.

2011-12 में अपने गहने बेचकर और वेतन से चंद्रकला ने आंध्र प्रदेश के उप्पल में 10 लाख का फ्लैट खरीदा था. अब उनके पास लखनऊ के सरोजिनी नायडू मार्ग पर अपनी बेटी कीर्ति चंद्रकला के नाम से 55 लाख का फ्लैट है. हालांकि उन्होंने दावा किया था कि यह फ्लैट उनके सास-ससुर ने उन्हें गिफ्ट किया था. इसके अलावा आन्ध्र प्रदेश के अनूपनगर में भी उन्होंने 30 लाख का एक मकान खरीदा है. इससे वह 1.50 लाख सालाना कमाई का दावा करती हैं.