Home राजनीति विधायक लखेश्वर बघेल के समर्थकों ने किया चक्का जाम, बघेल को...

विधायक लखेश्वर बघेल के समर्थकों ने किया चक्का जाम, बघेल को मंत्री बनाने मुख्यमंत्री से की अपील

792
0

जगदलपुर। बस्तर की 12 सीटों में से 11 पर शानदार जीत हासिल करने के बाद सिर्फ कवासी लखमा को मंत्री बनाये जाने पर बाकी विधायकों और उनके समर्थकों में काफी निराशा और नाराज़गी देखने को मिल रही है। वहीं अब बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल के समर्थकों ने भी खुलकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। लखेश्वर बघेल को मंत्री नहीं बनाये जाने से नाराज समर्थकों ने नेशनल हाइवे 30 पर चक्का जाम कर दिया। साथ ही अपने विधायक को मंत्री बनाये जाने की मांग को लेकर नारे लगाते हुए दिखाई दिये। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपील की है कि बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल को अपने मंत्रिमंडल में जल्द शामिल करें।

लखेश्वर बघेल के समर्थकों का कहना है कि दो बार वे बस्तर विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। बड़े ही मृदुभाषी और व्यवहार कुशल होने के साथ ही वे संगठन के कई महत्वपूर्ण पदों पर भी रह चुके हैं। यदि बस्तर से उनको भी मंत्रिमंडल में जगह मिलती है तो वे बस्तर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। बस्तर से सिर्फ एक मंत्री का बनना कहीं न कहीं बस्तर की उपेक्षा दर्शाता है।

कांग्रेसियों के इस प्रदर्शन से लगभग 2 घंटे तक नेशनल हाइवे जाम रहा। बस्तर संभाग की 12 विधानसभा सीटों में से 11 विधानसभा में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। जिसके बाद से बस्तर से 2 मंत्री बनाने की मांग कांग्रेसी कर रहे है। लेकिन सिर्फ कोंटा विधायक कवासी लखमा को ही मंत्रिमंडल में जगह मिली। जिससे बस्तर के कांग्रेसियों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है।