Home व्यापार जनवरी से बढ़ जाएंगी इन कम्पनियों की कारों की कीमतें, आईये जानें……

जनवरी से बढ़ जाएंगी इन कम्पनियों की कारों की कीमतें, आईये जानें……

609
0

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनियों टाटा मोटर्स, फोर्ड इंडिया, रेनो और निसान इंडिया ने अगले महीने जनवरी से अपने यात्री वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। लागत बढ़ने के कारण कंपनियां इसका भार ग्राहकों  पर डाल रह रहे हैं

निसान इंडिया ने कहा है कि वह अपने तमाम मॉडलों की कीमत चार फीसद तक बढ़ाएगी। निसान और डेटसन के सभी मॉडलों की मूल्य वृद्धि एक जनवरी से लागू होगी। कंपनी इन दोनों ब्रांडों से कारों की बिक्री करती है।

फोर्ड इंडिया ने जनवरी से अपने मॉडलों की कीमत 2.5 फीसद तक बढ़ाने का फैसला किया है। फोर्ड इंडिया के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग, सेल्स व सर्विस) विजय रैना ने बताया कि हमें लागत बढ़ने के कारण यह कदम उठाना पड़ रहा है। उसकी कारों की कीमत 5.23 लाख रुपये से 74.62 लाख रुपये के बीच है।

इसी तरह, टाटा मोटर्स ने अपने सभी यात्री वाहनों की कीमत 40,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है। उसकी कारों में नैनो से लेकर प्रीमियम वर्ग की एसयूवी हेक्सा तक शामिल हैं। उनकी कीमत 2.36 लाख से 17.97 लाख रुपये के बीच है। मारुति सुजुकी, टोयोटा किर्लोस्कर, बीएमडब्ल्यू, रेनां और इसुजु पहले ही कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं।

रेनो ने घोषणा की है कि वह जनवरी 2019 से अपनी कारों की कीमतों में 1.5 फीसद तक की बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी विदेशी मुद्रा दरों में उतार चढ़ाव और बढ़ती इनपुट लागत के प्रभाव को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए किया है।