Home मनोरंजन शाहरुख खान के शिक्षक एरिक डिसूजा का निधन, बॉलीवुड और मेघालय में...

शाहरुख खान के शिक्षक एरिक डिसूजा का निधन, बॉलीवुड और मेघालय में शोक

3
0

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के शिक्षक के रूप में फेमस ब्रदर एरिक डिसूजा का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. वह एक वृद्धाश्रम में रह रहे थे. कुछ समय पहले ही एक नेता ने शाहरुख खान से अपने शिक्षक से मिलने की बात कही भी थी. 74 साल एरिक डिसूजा का निधन रविवार को करीब 1.20 बजे हुआ. वास्को के रेजिना मुंडी चर्च परिसर में स्थित शांति निवास में हुआ. कुछ महीने पहले कांग्रेस के एक नेता ने शाहरुख खान से अपने बीमार शिक्षक से मिलने की अपील की थी. डिसूजा पार्किंसन रोग से ग्रस्त थे और चल-फिरने में असमर्थ थे.

मेघालय के मुख्यमंत्री ने एरिक डिसूजा को श्रद्धांजलि दी
दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल और शिलांग के सेंट एडमंड स्कूल में शिक्षक रहे डिसूजा का कई छात्रों के जीवन में अहम योगदान था. दिल्ली में शाहरुख खान के छात्र जीवन में भी उनका योगदान था. एरिक डिसूजा को किंग खान के शिक्षक के रूप में लोग जानते थे. मेघालय के मुख्यमंत्री ने रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, “डिसूजा की प्रेरणादायक विरासत उनके परिवार, ‘क्रिश्चियन ब्रदर्स’ और उन अनगिनत लोगों को सांत्वना दे, जिन्हें उन्होंने शिक्षा और करुणा के माध्यम से बदला है. उनकी आत्मा को शाश्वत शांति मिले.”

गोवा मेडिकल कॉलेज में रखा गया डिसूजा का शव
शांति निवास के कर्मचारी ब्रदर जॉन वीगास ने बताया कि डिसूजा का पार्थिव शरीर बुधवार को अंतिम संस्कार के लिए मेघालय के उनके पैतृक स्थान शिलांग ले जाया जाएगा. शव फिलहाल गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, बम्बोलिम के मुर्दाघर में रखा गया है. डिसूजा उस समय चर्चा में आए थे, जब कांग्रेस नेता ज़ारिटा लैटफ़्लैंग ने जून में अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करके शाहरुख से अपने पूर्व शिक्षक से मिलने की अपील की थी. उनका कहना था कि डिसूजा, जिन्हें प्यार से "दसु" कहा जाता था, शाहरुख़ से मिलना चाहते थे.